पंचायत निर्वाचन 2021 को पारदर्शी एवं सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न कराये: जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं0)

पंचायत निर्वाचन 2021 को पारदर्शी एवं सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न कराये: जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं0)

Chhapra: जिलाधिकारी-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं0) सारण, डॉ निलेश रामचन्द्र देवरे की अध्यक्षता में पंचायत निर्वाचन 2021 को पारदर्शी एवं सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के निमित समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गयी।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी महोदय ने पंचायत निर्वाचन हेतु प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मीगण को सक्रिय होने का निर्देश दिया। शस्त्र सत्यापन की अनिर्वायता को बताते हुए अब तक शस्त्र सत्यापन नही कराने वालों को चेतावनी देते हुए जिला दण्डाधिकारी महोदय ने शस्त्र का अनुज्ञप्ति रद्द करने की चेतावनी भी दी। शस्त्र सत्यापन हेतु अतिरिक्त दो दिनों की मोहलत भी देने का आदेश दिया गया। पंचायत चुनाव को हिंसा रहित संपन्न कराने हेतु उपद्रवी एवं दागी छवि वालों पर निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया गया। अब तक किये गये कार्रवाई से असंतोष व्यक्त करते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय ने संख्या में बढ़ोतरी लाने का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया। उन्होेंने कहा कि पंचायत चुनाव हेतु साकारात्मक माहौल बनाने में निरोधात्मक कार्रवाई का महत्वपूर्ण योग्यदान रहता हैं। शराब बंदी कानून का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश देते हुए देशी शराब बनाने वालों के खिलाफ सघन छापामारी करने का निर्देश दिया गया। सघन जाँच अभियान के तहत सभी संदिग्ध जगहों पर चेकिंग प्वांइट बनाने को कहा गया। जप्त शराब को नियानुसार विनष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी महोदय ने आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराने हेतु सभी अनुमंडल पदाधिकारी को निदेश दिया। इसमें दो दिन के अंदर अपेक्षित प्रतिवेदन प्रतिवेदित करने का निदेश दिया।
बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त्त श्री अमित कुमार, अपर समाहर्त्ता डॉ गगन, सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी एवं संबंधित उपस्थित थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें