जिले के 12 केंद्रों पर होगी ओडीएल की परीक्षा

जिले के 12 केंद्रों पर होगी ओडीएल की परीक्षा

Chhapra: डीएलएड ओडीएल मोड की लंबित पिछले सभी सत्र 2013-15 ABCD तथा विश्व बैंक संपोषित सत्र 2016-18 व सत्र 2017-19 की परीक्षाएं एक साथ अक्टूबर-नवंबर में होनी है.

राज्य के 34 जिलों के 105 परीक्षा केंद्रों पर चारों सेमेस्टर की संबंधित परीक्षाएं आयोजित होगी. इसी सूची के अनुसार सारण जिले में 12 परीक्षा केंद्र बनाए जाने का निर्देश देते हुए केंद्रों पर निर्धारित आवश्यक उपयोगिताओं के अनुसार बनाये जाने वाले केंद्रों की मांग की गई है.

कदाचारमुक्त परीक्षा कराने को लेकर शिक्षा विभाग के निदेशक विनोद कुमार सिंह ने आधारभूत सरंचना वाले विभिन्न जिलों के डीईओ को परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण हेतु तलब किया है. डीईओ को भेजे गए पत्र में 12 परीक्षा केन्द्रों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश प्राप्त है.

मालूम हो कि परीक्षा केंद्र गृह जिले में निर्धारण हेतु सरकारी विद्यालय या महाविद्यालय का चयन करने को निर्देश दिया है. जिसमें फर्नीचर, बाउंड्रीवाल, पेयजल, शौचालय व आवागमन की समुचित व्यवस्था हो. साथ ही विद्यालय परीक्षा केंद्र बनने का मानक पूरा करता है.

बता दें कि ओडीएल मोड कि परीक्षाएं 31 अक्टूबर से 27 नवंबर तक आयोजित की जाएगी. सभी केंद्रों पर 500 तक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा में लंबे बेंच पर दो व सिंगल बेंच पर एक परीक्षार्थी को बैठने की अनुमति प्राप्त होगी.

ओडीएल मोड की परीक्षा हेतु प्रस्तावित तिथि

सेमेस्टर प्रस्तावित तिथि

प्रथम 31 अक्टूबर, 1 एवं 2 नवंबर

द्वितीय 5 व 6 नवंबर

तृतीय 19, 20 व 21 नवंबर

चतुर्थ 26 एवं 27 नवंबर

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.