NSS द्वारा ‘Digital India’ पर कार्यशाला का हुआ आयोजन

छपरा: राष्ट्रीय सेवा योजना की जय प्रकाश विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा सोमवार को यूनिवर्सिटी सीनेट हॉल में ‘Digital India’ विषयक पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम का उद्घाटन जेपीयू के पदाधिकारी अशोक कुमार, डॉ राकेश प्रसाद, NSS के विनय कुमार, विश्वविद्यालय को ऑडिनेटर डॉ विद्या वाचस्पति त्रिपाठी, डॉ सुधा बाला, धीरज पाठक और मेंहदी शॉ ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया.

SONY DSC
SONY DSC

कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में NSS के क्षेत्रीय कार्य पदाधिकारी विनय कुमार ने छात्रों को इ गवर्नेंस और डिजिटल इंडिया से जुड़ी जानकारी को प्रेजेंटेशन के माध्यम से अवगत कराया.SONY DSC

एनएसएस के क्षेत्रीय कार्य पदाधिकारी विजय कुमार ने छपरा टुडे डॉट कॉम से बात करते हुए कहा कि बच्चे देश की भविष्य है ऐसे में उन्हें आज की जरुरत बनी ई-गवर्नेंस के जागरूकता के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रेजेंटेशन और पोस्टर मेकिंग के माध्यम से NSS के बच्चों तक इसे पहुँचाया जा रहा है ताकि प्रत्येक घर में इसकी जागरूकता आये.

कार्यशाला में 20 महाविद्यालयों के 240 स्वयंसेवकों ने भाग लिया. जागरूकता के लिए स्किल प्रतियोगिता, पोस्टर डिजाइनिंग प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता और आईडिया जनरेशन का आयोजन किया गया.

0Shares
A valid URL was not provided.