नियोजित शिक्षकों के प्रशिक्षित वेतन निर्धारण पर अगली बैठक 27 को

नियोजित शिक्षकों के प्रशिक्षित वेतन निर्धारण पर अगली बैठक 27 को

छपरा: नियोजित शिक्षकों के प्रशिक्षणोपरांत वेतन निर्धारण को लेकर सोमवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना सुनील कुमार के समक्ष सभी वेतन विपत्र वाहक और शिक्षक नेताओं की बैठक आयोजित की गई. बैठक को संबोधित करते हुए डीपीओ श्री कुमार ने कहा कि शिक्षकों के वेतन निर्धारण में समानता होनी चाहिए जिससे कि किसी के वेतन निर्धारण में अंतर ना हो. इसके लिए जरूरी है कि विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अवलोकन किया जाए साथ ही साथ आवश्यकता अनुसार वरीय पदाधिकारियों से उचित मार्गदर्शन भी मांगा जाए.

नियोजित शिक्षकों के ओडीएल डीएलएड प्रशिक्षणोपरांत वेतन निर्धारण को लेकर परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा वेतन निर्धारण संबधी विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों से पदाधिकारी को अवगत कराया गया. साथ ही यह बताया गया कि वेतन निर्धारण के लिए सरकार ने एक स्लैब बनाया है जिसके अनुरूप ही वेतन का निर्धारण किया गया है.

श्री सिंह ने यह भी कहा कि डीपीओ महोदय द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अवलोकन कर लिया जाए जिसके बाद ही वेतन निर्धारण की प्रक्रिया प्रारंभ होगी. श्री सिंह ने कहा कि पड़ोसी जिला गोपालगंज में प्रशिक्षण के उपरांत सैकड़ों शिक्षको के वेतन का निर्धारण किया गया है. वहाँ से भी वेतन निर्धारण के संबंध में परामर्श लिया जा सकता है.

जिसके बाद सभी बिंदुओं पर विचार-विमर्श कर डीपीओ श्री गुप्ता ने वेतन निर्धारण के लिए जारी दिशानिर्देश के अवलोकन को लेकर समय मांगा जिसपर आपसी सहमति बनी. लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना को देखते हुए आगामी 27 मई को वेतन निर्धारण संबंधी आवश्यक बैठक बुलाई गई है.

अप्रैल माह का वेतन भुगतान जल्द, विपत्र पर हुआ हस्ताक्षर

उधर नियोजित शिक्षकों के अप्रैल माह के वेतन को लेकर भी करवाई आगे बढ़ गई है. शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा भुगतान की जाने वाली राशि का आकलन कर वेतन विपत्र पत्र पर हस्ताक्षर किया गया.

इस आशय की जानकारी देते हुए समरेंद्र बहादुर ने बताया कि शिक्षकों के 1 माह के वेतन के लिए 24 करोड़ रुपए की आवश्यकता है, जो डीपीओ स्थापना के खाते में उपलब्ध है. राशि की उपलब्धता को देखते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना सुनील कुमार द्वारा जिले के सभी प्रखंडों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों के मार्च एवं अप्रैल माह के वेतन भुगतान पत्र पर हस्ताक्षर कर दिया गया है. जिससे वेतन की भुगतान की प्रक्रिया आगे बढ़ गई है.

बैठक में जिला सचिव संजय राय, सुमन प्रसाद कुशवाहा, अनुज यादव, संजय यादव, अशोक यादव, राजू सिंह, सुनील सिंह, शशि भूषण शाही, संजय भारती, रमेश सिंह, सुशील सिंह, विजेंद्र कुमार, अरुणोदय कुमार, कंचन कुमार, सहित दर्जनों वेतन विपत्र वाहक मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.