छपरा में मिले नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब फिर बढ़ने लगी पॉजिटिव मरीजों की संख्या

छपरा में मिले नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब फिर बढ़ने लगी पॉजिटिव मरीजों की संख्या

Chhapra: जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। मंगलवार को सदर अस्पताल में जांच के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार पॉजिटिव नौ मरीज पाए गए।
सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में आरटीपीसीआर के माध्यम से 246, रैपिड एंटीजन किट से 102 तथा ट्रूनेट मशीन से 50 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार पॉजिटिव नौ मरीज पाए गए। जिन इलाकों में पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जायेंगे।
अब तक जिले में छह स्थानों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं और उस जोन में आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों की जांच कराई जा रही है। फरवरी माह तक जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार मरीजों की संख्या सुनने हो गई थी, लेकिन मार्च महीने के शुरुआत के साथ ही जिले में फिर से लगातार पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। जिले में अब तक कुल 7488 पॉजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं जिसमें 26 मरीज एक्टिव है। जिले में अब तक 761473 व्यक्तियों की जांच हो चुकी है।

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें