NH-19 की बदलेगी सूरत, बढ़ेगी विकास की रफ्तार: रुढी

छपरा: राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर जल्द ही यात्रा और सुगम हो जाएगी. इस राजमार्ग की सूरत बदलेगी गाड़ियां फर्राटे मारकर दौड़ेंगी. जिससे विकास को रफ़्तार मिलेगी.

केंद्रीय कौशल एवं उद्यमिता मंत्री सह छपरा के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने पहल पर एनएच-19 के उन्नयन कार्य के लंबित राशि की स्वीकृति प्रदान कराई है. पूर्व के संप्रग सरकार द्वारा राशि नहीं देने पर एनएच-19 की चार लेन वाली परियोजना लंबित हो गई थी. जिसके कारण इस राजमार्ग पर यात्रा करना कष्टदायक साबित हो रहा था. इसे देखते हुए केंद्रीय मंत्री श्री रूडी ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतीश गडकरी से मिलकर एनएच के लिए 382.94 करोड़ राशि की स्वीकृति दिलाई है. जिसकी पहली किश्त 42 करोड़ रुपये जारी कर दी गई है ताकि परियोजना को ससमय जून 2018 में पूरा कर लिया जाए.
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री ने आश्वासन दिया है कि इसके लिए राशि की कमी नहीं होगी.

छपरा के सांसद राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय द्वारा शुक्रवार को प्रेस बयान जारी कर बताया गया कि केंद्रीय कौशल विकास मंत्री ने पिछले दिनों पटना में राज्य के परिवहन मंत्री से भी मुलाकात कर इस संबंध में राज्य सरकार से भी पहल करने की बात कही है. बयान में कहा गया है कि श्री रूडी द्वारा छपरा के विकास के लिए नई-नई परियोजनाओं को लाया जा रहा है. केन्द्र सरकार बिहार के चंहुमुखी विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध हैं.

उन्होंने कहा कि इस सड़क के उन्नयन से प्रमंडलीय मुख्यालय को पटना से जोड़ने वाले इस पथ का महत्व और बढ़ जाएगा जब सोनपुर-दीघा, आरा-छपरा सड़क पुल चालू हो जाएगा. इससे हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र का भी विकास होगा और यहां के स्थानीय लोगों के आर्थिक और सामाजिक पिछड़ेपन से भी छुटकारा मिलेगी. साथ ही कृषि उत्पाद को बिहार के साथ-साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश का भी विस्तृत बाजार उपलब्ध हो सकेगा.

File Photo

 

0Shares
Prev 1 of 250 Next
Prev 1 of 250 Next