कुम्भ मेले के लिए 14 से चलेगी नई ट्रेन, जानिए छ्परा में क्या है समय

कुम्भ मेले के लिए 14 से चलेगी नई ट्रेन, जानिए छ्परा में क्या है समय

Chhapra: कुम्भ मेले को ध्यान में रखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने विशेष छ्परा जंक्शन से होकर गुजरने वाली विशेष एक्सप्रेस ट्रेन (05595/96) चलाने का ऐलान किया है. रेलवे नया फैसला कुंभ मेले को देखते हुए अन्य ट्रेनों में अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए लिया है.

यह गाड़ी सहरसा से मुजफ्फरपुर, सोनपुर छपरा होते हुए सिवान के रास्ते प्रयागराज के नजदीकी स्टेशन झूसी को जाएगी. क्या मेला स्पेशल ट्रेन 14 जनवरी से 3 फरवरी तक चलाई जाएगी. इन दौरान यह ट्रेन अलग अलग दिन छह फेरों में चलायी जाएगी. यह ट्रेन 14 जनवरी 20, 3 फरवरी, 9, 18, और 3 मार्च को सहरसा से खुलेगी.

कुंभ मेला जाने के लिए छपरा में यह गाड़ी रात के 7:55 में छ्परा पहुंचेगी और 8 बजकर 05 मिनट पर प्रस्थान करेगी. यह विशेष गाड़ी यह ट्रेन छपरा से झूसी का सफर 9 घंटे में तय करेगी. विशेष ट्रेन चलाये जाने से जिससे कुंभ मेला जाने वालों के लिए सुविधा मिलेगी और भीड़ भाड़ से भी छुटकारा मिकेगा. यह ट्रेन छ्परा सिवान के रास्ते बनारस होते हुए झूसी पहुंचेगी.

उसी तरह झूसी स्टेशन 15 जनवरी को दोपहर के 2:00 बजे प्रस्थान कर वाराणसी सिवान होते हुए रात के 11:45 में छ्परा पहुंचेगी. इस तरह यह गाड़ी 21 जनवरी, 4 फरवरी, 10 फरवरी, 19 फरवरी और 4 मार्च को चलाई जाएगी. इस गाड़ी में सभी डब्बे जनरल होंगे. जिसमें दो एसएलआर कोच और 16 जीएस कोच होंगे. ट्रेन में कुल 18 डब्बे होंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.