नेहरू युवा केन्द्र सारण के द्वारा चलाया गया स्वच्छ भारत अभियान

नेहरू युवा केन्द्र सारण के द्वारा चलाया गया स्वच्छ भारत अभियान

 

Chhapra: नेहरू युवा केन्द्र सारण, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में पूरे अक्टूबर माह चलने वाले स्वच्छ भारत अभियान के तहत शुक्रवार को शहर के थाना चौक से हथुआ मार्केट, प्रधान डाक घर छपरा परिसर,भारत संचार निगम लिमिटेड छपरा परिसर एवं आसपास के इलाकों में स्वच्छता के प्रति आमजनों को जागरूक किया गया एवं युवा मंडल के सदस्यों के द्वारा दुकानदारों ,राहगीरों, विभिन्न कार्यालयों के स्टाफ से सिंगल यूज़ प्लास्टिक को इस्तेमाल न करने की अपील की गई एवं सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

नेहरू युवा केन्द्र सारण से सम्बद्ध सदर प्रखण्ड की लक्ष्मीबाई युवती मंडल अध्यक्ष कुमारी पांखुरी, एवं अन्य युवा मंडल के सदस्यों एवं अन्य स्थानीय जन के द्वारा साफ सफाई की गई जिसमे मुख्य रूप से सिंगल यूज़ प्लास्टिक को एकत्रित करके डिस्पोजेबल बैग्स में भरा गया । अभियान में मुख्य रूप से जिला छेत्रीय समन्वयक कृषि गौतम कुमार गोइत, ग्रामीण विकास पदाधिकारी अंशुमान , भारत स्काउट और गाइड सारण के जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन , नेहरू युवा केन्द्र सारण के जिला युवा अधिकारी मयंक भदौरिया, नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी नीतीश कुमार, लेखा एवं कार्यक्रम सहायक सत्यनारायण प्रसाद यादव, राकेश कुमार, महावीर कुमार, सारण के जिला लेवल के क्रिकेट खिलाड़ी रमन कुमार , आदि लोगों ने सहयोग किया । कार्यक्रम के अंत में नेहरू युवा केन्द्र सारण के जिला युवा अधिकारी मयंक भदौरिया ने सभी लोंगो को स्वच्छता शपथ दिलाई और सभी से स्वच्छ भारत अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने को कहा गया जिससे अधिकतम जनभागीदारी से इस अभियान को सफल बनाया जा सके।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें