महासप्तमी पर खुले माता के पट, शहर में बने आकर्षक पूजा पंडाल

महासप्तमी पर खुले माता के पट, शहर में बने आकर्षक पूजा पंडाल

Chhapra: नवरात्र की सप्तमी को माँ भगवती के पट खुल गए. घरों में देवी का आगमन के साथ पूजा पंडालों में मूर्तियों के पट खुलते ही श्रद्धालु दर्शन करने के लिए उमड़ गए.

पूजा पंडालों में ढ़ोल और शहनाई की धुन के साथ माँ भगवती का स्वागत किया गया. छपरा शहर समेत पुरे सारण जिले में जगह जगह आकर्षक पूजा पंडालों का निर्माण किया गया है. पूजा पंडालों की भव्यता को देखने के लिए लोग पहुँच रहे है.

काली बाड़ी में कल ही खुल गया था पट
नवरात्र में बंगाली परंपरा के अनुसार काली बाड़ी में पूजन होता है. बंगाली परंपरा के अनुसार षष्ठी को माता के पट खुल गए. काली बाड़ी में रोजाना शाम साढ़े सात बजे आरती की जाएगी जो नवमी तक चलेगी.

इसे भी पढ़ें: कालीबाड़ी और भगवान बाजार में खुला माता का पट

इसे भी पढ़ें: जानिए, छपरा में कहाँ पर बन रहा ताजमहल नुमा पंडाल

इसे भी पढ़ें: वर्षों से लंबित अनुदान की राशि शीघ्र मुहैया कराए सरकार: डॉ लालबाबू यादव

इसे भी पढ़ें:  NH-19 पर लग रहे महाजाम से परेशान स्कूली बच्चों के सब्र का टूटा बांध, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

नवरात्रि में छपरा टुडे डॉट कॉम (chhapratoday.com) आपतक पहुंचा रहा है सभी पूजा पंडालों में स्थापित माता की प्रतिमा के दर्शन. खासकर उन लोगों के लिए जो छपरा से बाहर रहते है और अपने शहर की पंडालों को नहीं देख पाते. बने रहिये हमारे साथ. हमारे Facebook Page https://www.facebook.com/chhapratoday/ को LIKE करें. हमें Twitter पर Follow करें. साथ ही साथ YouTube पर Subscribe करें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें