छपरा में नगर निगम कर्मियों की लापरवाही से आवास योजना के लिए निगम का चक्कर काट रहे लोग, नहीं मिल रहा लाभ

छपरा में नगर निगम कर्मियों की लापरवाही से आवास योजना के लिए निगम का चक्कर काट रहे लोग, नहीं मिल रहा लाभ

Chhapra:  न्याय फाइटिंग फॉर द पीपुल छपरा के संस्थापक महासचिव मोहम्मद सुल्तान हुसैन इदरीशी द्वारा छपरा नगर निगम बोर्ड से प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही लापरवाही एवं त्रुटि के समाधान के संबंध में नगर निगम बोर्ड को  खत लिखा है.
सुल्तान ने लिखा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 तक सभी बेघरों का आवास लाभ देना सरकार का लक्ष्य है. मगर छपरा नगर निगम के कर्मियों द्वारा इस कार्य में लापरवाही की जा रही है. जब योजना का शुभारंभ हुआ था तो शुरुआत में कुछ लोगों को इसका लाभ मिला था. मगर इसके बाद योजना के कार्यान्वयन का लाभ गरीब एवं आम जनता को नहीं मिल पाया. कभी फार्म गायब हो जाता है तो कभी डेटा का बहाना बना निगम कर्मचारी योजना का पलीता लगाने में लगे रहे.
मोहम्मद सुल्तान ने निगम कर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बार-बार नियम बदले जा रहे हैं. अबकी बार आवास योजना के लिए चयनित लोगों से ब्लॉक का रसीद मांगा जा रहा है और ब्लॉक से निर्गत एलपीसी जबकि छपरा नगर निगम क्षेत्र में दर्जनों मोहल्ले ऐसे हैं जो अनसर्वेड हैं. जिस वजह से रसीद नहीं निर्गत हो पा रहा है.

वहीं नगर निगम की महिला पार्षद नाजिया सुल्तान ने कई बार लोगों को लाभ देने के लिए कार्रवाई करने का प्रस्ताव दिया. जिसकी बोर्ड द्वारा स्वीकृति भी मिली. परंतु निगम प्रशासन द्वारा आज तक स्वीकृति प्रस्ताव पर कोई कार्य नहीं किया गया. जिससे सैकड़ों लोग लाभ से वंचित हैं. पार्षद ने बोर्ड से प्रस्ताव पारित कर नियमों में बदलाव लाने की दरखास्त की है. जिससे आवास योजनाओं के लाभुकों को इसका लाभ मिल सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.