खुशखबरी: मंत्री मंगल पांडे ने कहा- छपरा के जेपी विवि परिसर में बनेगा बहुउद्देशीय इंडोर हॉल

खुशखबरी: मंत्री मंगल पांडे ने कहा- छपरा के जेपी विवि परिसर में बनेगा बहुउद्देशीय इंडोर हॉल

Chhapra: कला -संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि राज्यभर में खेलकूद की आधारभूत संरचना के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत सूबे की 10 योजनाओं के लिए 50 करोड़ से अधिक की राशि की मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि स्वीकृत योजना के तहत सात जिलों में बहुउद्देशीय इंडोर हॉल, सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक और स्वीमिंग पुल का निर्माण किया जायेगा.

स्वीकृत योजना के अंतर्गत खेलो इंडिया मार्गदर्शिका के मुताबिक भूमि व निर्माण एजेंसी का चयन तीन माह के भीतर कर लिया जाना है.

स्वीकृति योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए मंत्री ने बताया कि जिन स्थानों पर बहुउद्देशीय इंडोर हॉल की मंजूरी मिली है, उनमें नवादा, भागलपुर ( तिलकामांझी विवि परिसर), मुजफ्फरपुर (बाबा साहब भीम राव आंबेडकर बिहार विवि के बोटनी परिसर), छपरा में जेपी विवि, पटना विवि के सैदपुर परिसर में और आरा के वीर कुंवर सिंह विवि प्रमुख हैं. एक-एक इंडोर स्टेडियम के निर्माण पर साढ़े चार-चार करोड़ की लागत आयेगी.

श्री पांडेय ने कहा कि इसी प्रकार पूर्णिया विवि के रंगभूमि मैदान व जेपी विवि के राहुल सांकृत्यायन भवन में सात-सात करोड़ की लागत से सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक नर्मिाण की मंजूरी मिली है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें