मार्निंग वाक सभी रोगों का राम बाण इलाज: डा० विजय किशोर

मार्निंग वाक सभी रोगों का राम बाण इलाज: डा० विजय किशोर

छपरा: दो दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ परामर्श शिविर का रोटरी सारण द्वारा आयोजन किया गया. रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष सह शिविर के संयोजक श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया शिविर में 23 रोगीयों को नि:शुल्क स्वास्थ परामर्श डॉ विजय किशोर प्रसाद ने दिया.

जाँचोपरान्त डॉ विजय किशोर प्रसाद ने बताया इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है लू से बचने के लिए पानी और ग्लुकोज तथा नींबू पानी का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए एवं कच्चे आम का पानी प्रतिदिन पीना चाहिए. उच्च रक्तचाप वाले मरीज को नमक का सेवन वर्जित हैं. सभी बीमारियों में सुबह की सैर राम बाण दवा है. दिल के मरीज को तेल एवं घी तथा मक्खन छोड़ देना चाहिए तथा मदिरा का त्याग कर ही स्वस्थ रहा जा सकता है. किडनी के मरीज को धनिया और पुदीने का रस समय-समय पर लेते रहना चाहिए. ये किडनी की सफाई का काम करते है. डाॅक्टर के परामर्श के अनुसार दवा समय पर लेना जरूरी है.

शिविर में रोटरी सारण के अध्यक्ष अजय कुमार, पूर्व अध्यक्ष पंकज कुमार, सदस्य सोहन कुमार गुप्ता, रतनलाल, अजय प्रसाद, प्रदीप कुमार आदि ने सहयोग किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें