मैट्रिक परीक्षा में छपरा का नाम रौशन करने वाली तनु को विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने किया सम्मानित

मैट्रिक परीक्षा में छपरा का नाम रौशन करने वाली तनु को विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने किया सम्मानित

Chhapra: बिहार मैट्रिक परीक्षा में सुबे में दूसरा स्थान प्राप्त कर छपरा का नाम रौशन करने वाली तनु कुमारी को विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने उसके आवास तेलपा जाकर पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया.

इस दौरान विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा कि हर्ष की बात है की मेरे क्षेत्र की मेधावी बच्ची ने शहर का नाम रौशन किया है. विधायक डॉ गुप्ता ने तनु से पूछा की वो क्या बनना चाहती है जिसपर उसने तपाक से बोला की आपकी तरह डॉक्टर बनना चाहती हूँ.

डॉ गुप्ता ने कहा की समाज में डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना अच्छी बात है. पढाई की खर्च की चिंता नहीं करने की जरुरत है. क्योकि मुख़्यमंत्री नितीश कुमार ने कई योजनाओ के माध्यम से आप जैसी मेधावी बच्चियों के लिए व्यवस्था की है. जहां जरुरत लगे अपने अविभावक के साथ सीधे मुझसे मिले. इसे भी पढ़ें: मैट्रिक परीक्षा में छपरा की तनु ने हासिल किया दूसरा स्थान

इस दौरान विधायक ने कहा की एक लड़की को शिक्षित करने का अर्थ तीन परिवारों को शिक्षित करने जैसा है. इसलिए लड़कियों को शिक्षित करने के लिए पूरे समाज को आगे आना होगा. जिसका एक मिशाल तनु ने पूरा किया है.

विधायक ने तनु के अभिभावक से कहा कि इसे खूब पढ़ाये जहां मदद की जरुरत हो मुझसे मिले. उन्होंने कहा की बच्चे का पहला गुरु उसकी माँ होती है. माँ से ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा बच्चा ग्रहण करता है.  एक शिक्षित लड़की पहले मायके को, फिर ससुराल व स्वयं अपने परिवार के लिए आदर्श होती है. उन्होंने लड़कियों की शिक्षा पर जोर दिया और कहा कि शिक्षा से लड़कियों में आत्मनिर्भरता आती है. अगर लड़की आत्मनिर्भर होगी तो उसे जीवन में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा. तभी राज्य और देश तरक्की तेजी से करेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें