शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त होगी परी़क्षा: जिलाधिकारी

छपरा: मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त सम्पन कराने से संबंधित तैयारी की समीक्षा मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव आनंद किशोर ने विडियो कान्फ्रेन्सिग के माध्यम से आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, पुलिस उप महानिरीक्षक सुनिल कुमार, जिलाधिकारी दीपक आनंद, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ की.

विडियो कान्फ्रेसिंग के बाद जिलाधिकारी दीपक आनंद ने बताया कि इन्टर एवं माध्यमिक परीक्षा 2017 के लिए केन्द्र चयन कर लिया गया है. परीक्षा चिन्ह्ति केन्द्रो पर होना सुनिश्चित किया गया. उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियो की संख्या में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए आधारभूत संरचना वाले शिक्षण संस्थानों में ही परीक्षा केन्द्र बनाया गया है. जिसमें चहार दिवारी, गेट, पर्याप्त कमरें, उपस्कर (बेंच-डेस्क) आदि सुविधा उपलब्ध है. पेय जल तथा वाहनों की आवागमन की सुविधा पर विशेष ध्यान रखा गया है ताकि छात्रों को आने-जाने में किसी तरह की कठिनाई नही हो.

जिलाधिकारी ने बताया कि माध्यमिक परीक्षा के लिए छात्रों का परीक्षा केन्द्र जिला मुख्यालय सहित अनुमण्डल मुख्यालय में निर्धारित किया जा रहा है परन्तु छात्राओं के हर हालत में उनके अनुमण्डल मुख्यालय में ही किया जायेगा ताकि छात्राओं को किसी तरह के कठिनाईयों का सामना ना करना पड़े. उन्होंने बताया कि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढं़ग से एवं कदाचार मुक्त संचालन हेतु परीक्षा केन्द्र के आस-पास के फोटो स्टेट दुकान, परीक्षा के दिन पूर्णतः बंद रहेंगे. परीक्षा केन्द्र के बाहरी चाहर दिवारी से सभी दिशाओ में 500 गज के परिधि के अन्तर्गत निषेधाज्ञा लगाया जायेगा. व्यापक पैमाने पर दण्डाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की जायेगी.

0Shares
A valid URL was not provided.