मठिया के जमीन को भू माफ़ियाओं से मुक्त कराने को लेकर हुई बैठक

मठिया के जमीन को भू माफ़ियाओं से मुक्त कराने को लेकर हुई बैठक

Chhapra: छपरा शहर के पी एन सिंह कॉलेज के समीप ही स्थित हाथी दास मठिया के जमीन को भू माफियाओं से मुक्त कराने के लिए आसपास के ग्रामीणों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. परिवार को मठिया. पर एक बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें आसपास के ग्रामीणों समेत कई गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया. इस दौरान लोगों ने पुजारी के साथ हुई मारपीट की घटना की निंदा की और प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की.  इस मौके पर समाजसेवी अजय कुमार सिंह ने कहा कि मठिया कई बीघा जमीन भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा है जमीन को मुक्त कराने के लिए आंदोलन शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यहां मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा और भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा इसमें आसपास के लोगों का भरपूर सहयोग  मिलेगा.

समाजसेवी  ने कहा कि जिन लोगों ने भी मठिया जमीन पर कब्जा किया है उन लोगों से जमीन को कब्जा मुक्त कराने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि धर्म से बड़ा कोई धन नहीं है. मंदिर मठिया की जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता.  ग्रामीणों ने कहा कि पी.एन.सिंह कालेज से दक्षिण आज से 125 वर्ष से भी पहले से यहाँ हाथी दास बाबा सन्त रहा करते थे. जिन्होंने अपनी समाधि अपने जीवनकाल में ही वहाँ के पूर्वजों के सामने मठ में ले ली थ। उसके उपरांत वहाँ के मठाधीश दूसरे हो गए. उसके बाद जो मठाधीस हुए वह यहाँ के सभी मंदिर के दुर्लभ एवं कीमती रामजानकी संग लक्षमण जी एवं अन्य देवी देवता के मूर्ति को यहाँ से शिवहर जिला लेकर चले गए.  इनई गाँव के जज सिंह से शिवहर जिला में रह रहे महन्थ से बात हुई जिसमें महन्थ ने मूर्ति ले जाने की बात को स्वीकार किया था. इस मौके पर जज सिंह, बीरेंद्र राय, रामानुज सिंह, सुरेश सिंह, शिवनाथ सिंह, जवाहिर रेज़ मुरारी सिंह, दिलीप कुमार, रुस्तम, महंत मोहन दास उमंग सिंह आदर्श कुमार चौधरी समेत सैकड़ो ग्रामीण जनता मौज़दू रही.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें