हर हफ्ते सभी वार्डों के सफाई व्यवस्था का मुआयना करेंगी मेयर प्रिया सिंह

हर हफ्ते सभी वार्डों के सफाई व्यवस्था का मुआयना करेंगी मेयर प्रिया सिंह

  • सोमवार को सभी 45 वार्डो के मुख्य सड़कों का किया निरीक्षण
  • सफाई कार्यों को लेकर हुई मोनिटरिंग

छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह ने सोमवार को शहर के सभी 45 वार्डो में मुख्य सड़कों पर निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सफाई व्यवस्था नालों की सफाई जलजमाव के साथ अन्य कार्यों का घंटों निरीक्षण किया. इस दौरान छपरा नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य नगर निगम के कुछ पदाधिकारी व डिप्टी मेयर भी मौजूद रहे. मेयर ने कहा कि सफाई कार्यों की मॉनिटरिंग बहुत जरूरी है हर हफ्ते वह शहर में निरीक्षण करेंगे जो भी समस्याएं होंगी उसका तुरंत निवारण किया जाएगा. सफाई से लेकर हर तरह के कार्य सुचारू रूप से हो इसके लिए वह हर हफ्ते सभी वार्डों में निरीक्षण करेंगे.

इस दौरान उन्होंने सफाई जमादारों व सफाई कर्मियों को कई अहम निर्देश भी दिए और शहर में सफाई के लिए और बेहतर काम करने के लिए कहा. मेयर ने कहा कि शहर के सभी मुख्य सड़कों पर सफाई होनी चाहिए. कहीं गंदगी नजर ना आए इसके लिए जो भी प्रयास किए जाएं ज्यादा से ज्यादा किए जाएं. इस दौरान उन्होंने भिखारी चौक से लेकर गांधी चौक, थाना चौक, मौना चौक, साहेबगंज सोनारपत्ति, गुदरी बाजार समेत ब्रह्मपुर आदि जगहों पर मुख्य सड़कों पर उन्होंने निरीक्षण किया जहां गंदगी लगी थी. वहां तुरंत निर्देश देकर गंदगी भी साफ करने का बात कही.

बालू गिट्टी गिराकर छोड़ने पर फाइन

निरीक्षण के दौरान मेयर ने पाया कि इस छपरा की सड़कों पर कई जगह लोग अतिक्रमण करके रखा .है लोगों ने कई स्थानों पर बालू गिट्टी ईट गिराकर रास्ता अवरुद्ध किया है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए अगले हफ्ते से टैक्स कलेक्टर भी साथ में चलेंगे.जहां जहां अतिक्रमण होगा वहां लोगों का चालान काटा जाएगा. मेयर ने कहा कि किसी को भी सङ्कः पर बालू गिट्टी या ईटा गिराकर अतिक्रमण नहीं करना है.

साफी कार्यों की हुई मोनिटरिंग

सोमवार को निरीक्षण के मौके पर मेयर ने सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक वार्ड 1 से लेकर 45 तक मुख्य सड़कों पर निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने साफ सफाई व्यवस्था के साथ-साथ जलजमाव व नालों की सफाई का जायजा लिया. मेयर ने कहा कि सफाई कर्मियों के काम पर न आने की शिकायत मिल रही है इस वजह से भी आज निकल कर चेक किया गया है. कौन सफाई कर्मी काम करने आ रहा है और कौन काम नहीं कर रहा है. आज निरीक्षण से यह पता चला कि किस वार्ड में बेहतरीन काम हुए हैं और किस वार्ड में बेहतर सुधार करने की जरूरत है.

कचरा उठाने के बाद नहीं फेंकना होगा कचरा

नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह ने निर्देश दिया कि छपरा में डोर टू डोर कचरा उठाने वाले एनजीओ को वार्निंग दी गई है. एनजीओ अगर समय से डोर टू डोर कचरा नहीं उठाते हैं तो उनके ऊपर फाइन किया जाएगा, इसके अलावा मेयर ने कहा कि जो भी लोग कचरा उठाने के बाद यदि सड़क पर कूड़ा फेकेंगे तो उनके ऊपर भी फाइन किया जाएगा. शहर को साफ बनाने में दुकानदार व हम लोग सहयोग करें पब्लिक गंदगी ना फैलाएं.

हर हफ्ते मेयर शहर में घूमकर करेंगी मॉनिटरिंग

वहीं अब छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह स्टैंडिंग कमेटी व नगर निगम पदाधिकारियों के साथ हर हफ्ते पूरे शहर का मुआयना करेंगी. इस दौरान जहां जहां भी हो समस्याएं होंगी उन्हें दूर किया जाएगा साथ ही साथ सफाई कार्यों की मॉनिटरिंग भी हो सकेगी. गुरुवार को निरीक्षण के दौरान मेयर के साथ डिप्टी मेयर, वार्ड पार्षद स्टैंडिंग के सदस्य व सिटी मैनेजर भी मौजूद थे

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.