महाराणा प्रताप क्षत्रिय संगठन ट्रस्ट ने धूमधाम से मनाई महाराणा की जयंती

महाराणा प्रताप क्षत्रिय संगठन ट्रस्ट ने धूमधाम से मनाई महाराणा की जयंती

Chhapra: महाराणा प्रताप छत्रिय संगठन ट्रस्ट के द्वारा ट्रस्ट के जिला कार्यालय पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई। मुख्य अतिथि डॉ जयराम सिंह डॉ कामेश्वर प्रसाद सिंह एवं भाजपा प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह थे ।

सारण जिला कांग्रेस का जिलाध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद सिंह ने महाराणा प्रताप के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की व्यापक चर्चा की।

उन्होंने कहा कि देश के लोगों के लिए उनका जीवन प्रेरणादाई है। उन्होंने भारत की भूमि से मुगलों को भगाने में जो त्याग एवं बलिदान दिया वह हमेशा याद किया जाएगा।

Prev 1 of 164 Next
Prev 1 of 164 Next

भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत है उनकी त्याग तपस्या और स्वाभिमान की रक्षा के लिए बलिदान सर्वोच्च है अजय एवं अपराजित विजेता है पूरा भारत वर्ष के साथ-साथ पूरा विश्व युगांतर तक उन्हें याद करेगा.

अधिवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि महाराणा प्रताप मुगलों से युद्ध करते हुए अपना सब कुछ भारत माता की अस्मिता की रक्षा के लिए निछावर कर दिया।

महाराणा प्रताप क्षत्रिय संगठन ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉक्टर राजेश कुमार सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप उनकी नजरों में भारत के पहले स्वतंत्रता सेनानी थे जो अफ़गानों और मुगलों से लड़ाई कर उनको भारत की धरती पर से भगाने का काम किया।

डॉ राजेश कुमार सिंह ने केंद्र सरकार और बिहार सरकार से यह मांग की। महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर उस दिन राष्ट्रीय अवकाश घोषित हो।

सारण के कांग्रेसी जिलाध्यक्ष। डॉ प्रो जयराम सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप आज भारत के सच्चे वीर सपूत थे इनके जैसा कोई योद्धा मुगलों और अफ़गानों। से। युद्ध नहीं किया।

इस मौके पर बलवंत सिंह, डॉक्टर शंकर चौधरी, डॉ राजीव कुमार सिंह, रूद्र प्रताप, सोनू कुमार, राकेश कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें