लायंस क्लब छपरा टाउन का प्रथम पदस्थापना समारोह मना

लायंस क्लब छपरा टाउन का प्रथम पदस्थापना समारोह मना

Chhapra: अंतराष्ट्रीय समाजसेवी संस्था लायंस क्लब छपरा टाउन का प्रथम स्थापना दिवस का आयोजन किया गया. शनिवार को शहर के एक निजी विवाह भवन में आयोजित इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन लायंस क्लब 322 ई के जिला पाल एवं प्रख्यात नेत्र चिकित्सक डॉ एस के पांडेय, प्रथम उपजिला पाल अमिताभ चौधरी, जिला पाल द्वितीय संजय अवस्थी, मधेश्वर सिंह, एस जेड ए रिजवी, ध्रुव कुमार, 322 ई के कोषाध्यक्ष वी एन गुप्ता, लायंस क्लब छपरा सारण के अध्यक्ष मनीष सिंह ने दीप प्रजवलित कर किया.इस अवसर पर अपने संबोधन में डॉ एस के पांडेय ने कहा कि लायंस क्लब ने विगत 18 वर्षों से शहर में समाजसेवा का कार्य कर रही है. शहर में विभिन्न गतिविधियों समाजिक कार्यो की बदौलत ही लायंस क्लब ने एक मुकाम हासिल किया है. यह गौरव की बात है कि इस दौरान हमारे क्लब ने 9 क्लब को प्रस्तावित किया और सभी क्लब कार्य भी कर रहे है जिससे समाज के गरीब और जरूरत मंद को सहयोग मिला रहा है. एक प्रेरक प्रसंग को सुनाते हुए उन्होंने सामाजिक परिवर्तन की अवधारणा को व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि समाज भले ही पूरी तरह से हम नही बदल पाते हो लेकिन हमारे द्वारा जनमानस में सामाज के हर व्यक्ति को जागरूक किया जा सकता है. समाजिक जागरूकता ही एक सफल समाज का निर्माण कर सकता है जिससे हमें हमारे कार्यो में सफलता मिलेगी.

उन्होंने कहा कि लायंस क्लब छपरा टाउन ने विगत 3 महीनों में जो कार्य किया है वह नव स्थापित क्लब के लिए एक मील का पत्थर है. सभी नए क्लब इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि दृढ़ संकल्प हमेशा सफलता प्रदान करती है.

वही सभा को संबोधित करते हुए उप जिलापाल अमिताभ चौधरी ने लायंस क्लब छपरा टाउन के सभी सदस्यों और पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई गई.साथ ही उनके कार्यो को बतलाया गया.साथ ही सभी सदस्यों को पिन पहनाया गया.

उप जिलापाल द्वितीय संजय अवस्थी ने अपने संबोधन में उपस्थित लोगों को लायंस क्लब की स्थापना पर विस्तार पूर्वक चर्चा की. उन्होंने बताया कि किन परिस्थितियों में मैलविन जोन्स ने लायंस क्लब की स्थापना की. जो भारत मे मुम्बई में सबसे पहले और उसके बाद धीरे धीरे पूरे भारत मे क्लब के गठन हुआ.

वही क्लब के अध्यक्ष कुंवर जयसवाल ने कहा कि विगत 3 माह में क्लब द्वारा समाजसेवा के 22 कार्यो को किया गया है.

उन्होंने आगामी सत्र में किये जाने वाले कार्यो के बारे बतलाया कि क्लब द्वारा यात्री शेड, निःशुल्क पेयजल सुविधा, एम्बुलेंस सेवा, एवं लायंस परिवार भवन के निर्माण का है. इस दौरान एकलव्य पत्रिका का विमोचन किया गया.

इसके अलावे मनीष सिंह, एस जेड ए रिजवी, ध्रव कुमार, वी एन गुप्ता, डॉ उदय कुमार पाठक, ने सभा को संबोधित करते हुए लायंस क्लब द्वारा किये जा रहे कार्यो को बतलाया.

संचालन मनोज कुमार वर्मा और धन्यवाद ज्ञापन कबीर अहमद द्वारा किया गया.

इस अवसर पर अंशु अवस्थी, प्रह्लाद सोनी, डॉ एन के दिवेदी, अजय सिन्हा, गणेश पाठक, आरा के आर पी सिंह, कोषाध्यक्ष विक्की गुप्ता, उपाध्यक्ष मयंक जयसवाल, पीआरओ संतोष कुमार बंटी, लियो अध्यक्ष साकेत श्रीवास्तव, सचिव विकास, अली के साथ सभी सदस्य मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.