लायंस क्लब छपरा टाउन द्वारा खसरा और रूबेला टीकाकरण के लिए चलाया जागरूकता अभियान

लायंस क्लब छपरा टाउन द्वारा खसरा और रूबेला टीकाकरण के लिए चलाया जागरूकता अभियान

Chhapra: अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था लायंस क्लब छपरा टाउन द्वारा शहर के थाना चौक पर खसरा और रुबैला टीकाकरण को लेकर शहरवासियों को जागरूकता पर्ची बांटकर जागरूक किया गया.

लायंस क्लब छपरा टाउन के सदस्यों ने जागरूकता पर्ची बांटने साथ साथ लोगों को बताया कि खसरा एक जानलेवा बीमारी है. जिसके लिए टीकाकरण कराना जरूरी है. लायंस क्लब छपरा टाउन के अध्यक्ष कुमार जयसवाल ने बताया कि 9 माह से लेकर 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए यह अभियान चलाए जा रहा है. लगभग एक हज़ार जागरूकता पर्ची बांटी गई.

सचिव कबीर ने बताया कि लायंस क्लब द्वारा बिहार और झारखंड सहित भारत के विभिन्न राज्यों में लोगों को खसरा और रूबेला टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है. क्लब द्वारा जो जागरूकता पर्ची बाटी गई उस पर टीकाकरण संबंधित जरूरी जानकारियां लिखी हुई थी. ‘2 बीमारियों को हराएंगे, यह टीका जरूर लगवाएंगे’ जैसे जागरूकता स्लोगन लिखे हुए थे.

उन्होंने बताया कि टीकाकरण की अधिक जानकारी के लिए अपनी एएनएम आशा एवं आंगनबाड़ी बहन जी से संपर्क करें. इस जागरूकता अभियान में वरुण सिन्हा, विकी गुप्ता, सौरभ राज, संतोष साह, अली अहमद, विकास समर आनंद, आशुतोष सिंह आदि दर्जनों सदस्य उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें