डीएम ने वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन किया कोषागार का औचक निरीक्षण

डीएम ने वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन किया कोषागार का औचक निरीक्षण

छपरा: मार्च के महीने के अंतिम दिन वित्तीय वर्ष की समाप्ति के मद्देनजर डीएम दीपक आनंद ने जिला कोषागार कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. डीएम ने कोषागार कार्यालय में पहुंचकर वहां खड़े लगभग व्यक्तियों से पूछताछ की और उनसे वहां आने का कारण पूछा. जिसपर उन लोगों ने मैसेन्जर होने और बिल पारित कराने आने की बात कही.

डीएम ने इसके बाद कार्यालय कोषागार कर्मियों के पास पहुंचकर लंबित बिलों का जायजा लिया.  डीएम ने कहा कि विपत्रों को पारित करने में देर न लगाएं किन्तु साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह भी ध्यान रखा जाए किसी तरह के गलत या अवैध राशि की निकासी न हो. उन्होंने कोषागार पदाधिकारी को निर्देश दिया कि विपत्रों की जांच सूक्ष्म तरीके से करते हुए पूर्ण संतुष्ट होकर विपत्रों का निष्पादन करें किन्तु विपत्रों को लटकाकर न रखें. इसके बाद डीएम कोषागार के काउंटर पर पहुंचे और कर्मियों को मुश्तैदी के साथ काम करने का निर्देश दिया.

डीएम ने कहा कि आज कोषागार में वहीं लोग प्रवेश करेंगे जिनके हाथ में विपत्र हो. अनावश्यक किसी प्रकार की भीड़ न हो इसके लिए डीएम ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को पुलिस बल के साथ कोषागार के मुख्य द्वार पर प्रतिनियुक्त कर दिया और कहा कि कोई भी अवांछित व्यक्ति का कोषागार में प्रवेश निषेध रहेगा.

उक्त जानकारी जिला सूचना जनसम्पर्क पदाधिकारी बी.के. शुक्ला ने दी.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें