किसान सम्मान भवन का सांसद ने किया शिलान्यास, भवन किसानो के सम्मान का बनेगा केन्द्र बिंदु: सिग्रीवाल

किसान सम्मान भवन का सांसद ने किया शिलान्यास, भवन किसानो के सम्मान का बनेगा केन्द्र बिंदु: सिग्रीवाल

किसान सम्मान भवन का सांसद ने किया शिलान्यास, भवन किसानो के सम्मान का बनेगा केन्द्र बिंदु: सिग्रीवाल

जलालपुर : जलालपुर के हरपुर शिवालय परिसर में पचास लाख की लागत से बनने वाला किसान सम्मान भवन तो एक प्रतीक है, यह किसानों के सम्मान का केन्द्र बिन्दु बनेगा. एक भवन मे यह संचालित नही होने वाला है. इसमे आगे बहुत कार्य किया जाने वाला है, उक्त बातें महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने जलालपुर में कही. वे किसान सम्मान भवन के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे.

उन्होने बताया कि भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड की सीएसआर पहल के तहत भव्य किसान सम्मान भवन का निर्माण कुछ ही महीनों में पूरा कर लिया जाएगा. इसके निर्माण से गांव के किसानो को लाभ मिलेगा. उन्होने बताया कि इस देश का कल्याण करने में किसानों और मजदूरों की महत्वपूर्ण भूमिका है. भारत कृषि प्रधान देश है.

यहां की बड़ी आबादी खेती बाड़ी पर निर्भर रहती है. भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की हित के बारे में लगातार कार्य कर रहे हैं. वे कहते है कि देश के किसान समृद्ध नही होंगे तबतक देश समृद्ध नही हो सकता. किसानो के हित मे चाहे किसान निधि की बात हो, उज्जवला योजना की बात को, किसान क्रेडिट कार्ड की बात हो या यूरिया पर सब्सिडी, किसानो के खेतो मे बिजली पहुंचाने की बात हो, हर क्षेत्र में किसानों के लिए केंद्र सरकार लगातार कार्य कर रही है.

उन्होने बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड से देश में तीन करोड़ 40 लाख किसान लाभान्वित हो रहे हैं. वही चार करोड़ किसान पी एम सम्मान योजना से लाभ पा रहे है. नीम कोटेड यूरिया जिस पर केंद्र सरकार लगातार 1200 की सब्सिडी दे रही है. उन्होने बताया कि 50 लाख रुपए की लागत से हरपुर शिवालय परिसर में बनने वाला यह किसान सम्मान भवन में एक बड़ा हॉल, चार कमरे व अन्य ससुसज्जित संसाधन होंगे.

कार्यक्रम में भूमि पूजन व शिलान्यास किशुनपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि तारकेश्वर सिंह, संत दामोदर दास जी महाराज व युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच में किया.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें