खसरा, रूबेला उन्मूलन अभियान को सफल बनाने के लिए रोटरी सारण ने निकाली रैली

खसरा, रूबेला उन्मूलन अभियान को सफल बनाने के लिए रोटरी सारण ने निकाली रैली

Chhapra: खसरा, रूबेला उन्मूलन अभियान के तहत 15 जनवरी से सभी स्वास्थ्य केंद्र आंगनबाड़ी केंद्र सरकारी विद्यालय पर 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों को टीका मुफ्त लगाया जायेगा. खसरा एवं रूबेला दोनो खतरनाक बीमारी है. खसरा से बच्चों में न्यूमोनिया कुपोषण डायरिया का खतरा रहता है. रूबेला से नवजात में जन्मजात अंधापन मोतियाबिंद हृदय रोग बहरापन मंदबुद्धी आदि बीमारियों का खतरा रहता हैं. जिसका कोई इलाज नहीं है. जिसका टीकाकरण एकमात्र समुचित उपाय है. यदि आपके बच्चों को पूर्व में एमआर अथवा एमएमआर का टीका लगा है तब भी टीका लगवाना अनिवार्य है. उक्त बातें रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने कही.

उन्होंने बताया कि इसको लेकर जागरूकता के लिए रैली निकाली गयी. जो नगर निगम के मैदान से प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख चौराहों से होते हुए यही आकर समाप्त हुआ. रैली का शुभारंभ छपरा के विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर किया. विधायक डॉ गुप्ता ने छपरावासियों से खसरा, रूबैला का टीका अपनें बच्चों को अवश्य लगवाने की अपील की.


।

रैली में मुख्य रूप से सेंट जोसेफ एकेडेमी, संस्कृति द माॅडल स्कूल, मध्य विद्यालय बिचला तेलपा छपरा नगर के बच्चे, रोटरी सारण के संस्थापक सचिव राजेश फैशन, पूर्व अध्यक्ष अनुप कुमार, राकेश कुमार, अजय कुमार, पंकज कुमार, सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, अजय गुप्ता, आदि उपस्थित थे.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.