अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा जिला परिषद कार्यालय

छपरा: जिला परिषद कार्यालय जल्द ही अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा. जिला परिषद सभागार को हाईटेक बनाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है. विभाग द्वारा जिप कार्यालय को सारण समाहरणालय सभागार के तर्ज रिमॉडलिंग किया जा रहा है. कार्यालय परिसर में नाला, पीसीसी सड़क निर्माण के साथ स्टाइलिस पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है.

हाईटेक होगा सभागार

जिला परिषद् सभागार को हाईटेक बनाया जा रहा है. चेम्बर में स्टाइलिस कुर्सियां, टेबल, तथा हर सदस्य के सीट पर कॉडलेश माईक लगाया जाएगा. अत्याधुनिक सुविधा युक्त इस सभागार में एयर कंडीशन की व्यवस्था की जा रही है साथ ही सभागार को नया लुक देने के लिये आकर्षक फॉल्स सीलिंग तथा फर्श पर डिजाइनर मार्बल लगाया गया है.

मुख्य द्वार होगा आकर्षक

जिला परिषद् कार्यालय के मुख्य द्वार पर पहले एक छोटा पार्क हुआ करता था जिसे तोड़कर छोटा किया जा रहा है. इस पार्क को और भी आकर्षक बनाया जाएगा और दोनों तरफ से वाहनों के पार्किंग के लिए भी बेहतर व्यवस्था दी जाएगी. परिषद् कैम्पस में शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है और कैम्पस के चारो तरफ पीसीसी सड़क एवं नाला भी बनवाया जा रहा है.

पदाधिकारियों के लिए होगा अत्याधुनिक चेंबर

मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उप-विकास आयुक्त तथा जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के चेंबर की भी रिमॉडलिंग की जा रही है. इनके कार्यालय को भी हाईटेक बनाने के लिए कार्य जारी है. सभी कार्यालय सभागार से इंटरकनेक्ट रहेंगे जिससे किसी भी मीटिंग में पदाधिकारियों का अपने चेंबर से सीधा प्रवेश सभागार तक हो सकेगा.

जिला परिषद के मुख्य अभियंता डीएन दत्ता ने बताया कि लगभग एक करोड़ की लागत से रिमॉडलिंग का कार्य किया जा रहा है. जल्द ही जिला परिषद कार्यालय कैम्पस का नवीनीकरण कर लिया जाएगा.

जिला परिषद् कार्यालय को अत्याधुनिक बनाने की दिशा में कार्य प्रारम्भ हो चुका है, जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा: डीडीसी सुनील कुमार

0Shares
A valid URL was not provided.