कोविड के कारण छपरा में जन्माष्टमी पर आयोजित मटकी फोड़ कार्यक्रम रद्द

कोविड के कारण छपरा में जन्माष्टमी पर आयोजित मटकी फोड़ कार्यक्रम रद्द

Chhapra: कोविड-19 के कारण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित होने वाले छपरा में मटकी फोड़ कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है. बजरंग दल की ओर से जानकारी दी गई कि 12 अगस्त को जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित होने वाले मटकी फोड़ एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. कोविड-19 महामारी को देखते हुए यह फैसला किया गया है.

इसकी जानकारी देते हुए विश्व हिंदू परिषद मंत्री धनंजय कुमार ने कहा कि हर साल श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर छपरा के नगरपालिका चौक पर मटकी फोड़ कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. लेकिन इस साल कोरोनावायरस के कारण आयोजन कराना संभव नहीं हो सकेगा. आयोजन में हजारों लोग मटकी फोड़ कार्यक्रम को देखने पहुंचते हैं. महामारी और लोगों का स्वास्थ्य के स्वास्थ को देखते हुए जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया.


आपको बता दें कि 12 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा. कोविड के कारण पर्व-त्यौहार के रंग फीके पड़ गए हैं. लेकिन लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आयी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें