सारण जिला परिषद की अध्यक्ष बनी जयमित्रा देवी, उपाध्यक्ष प्रियंका सिंह

सारण जिला परिषद की अध्यक्ष बनी जयमित्रा देवी, उपाध्यक्ष प्रियंका सिंह

सारण जिला परिषद की अध्यक्ष बनी जयमित्रा देवी, उपाध्यक्ष प्रियंका सिंह

Chhapra: सारण के जिला परिषद के नव निर्वाचित सदस्यों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-जिलाधिकारी राजेश मीणा के द्वारा समाहरणालय स्थित सभागार में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गई. साथ ही सभी नव निर्वाचित सदस्यों को नशामुक्ति की शपथ भी जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिलाई गई.

जिलाधिकारी महोदय द्वारा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन की सम्पूर्ण प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी उपस्थित सदस्यों को दी गई. मतदान हेतु स्वयं जिलाधिकारी महोदय द्वारा व्हाइट बोर्ड पर सही वोटिंग प्रक्रिया की जानकारी सभी सदस्यों को दी गयी. अध्यक्ष पद के लिए उषा देवी एवं जयमित्रा देवी द्वारा नामांकन दाखिल किया गया.

जाॅचोपरांत दोनों ही नामांकन सही पाया गया. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतदान एवं मतगणना की प्रक्रिया संपन्न हुुई जिसमें उषा देवी को 14 मत एवं जयमित्रा देवी को 33 मत प्राप्त हुए. कुल वैध मतों की संख्या 47 थी. इस प्रकार जयमित्रा देवी को अध्यक्ष पद हेतु निर्वाचित घोषित किया गया.

उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं) सारण के द्वारा दिलाई गई. उपाध्यक्ष पद हेतु भी दो नामांकन अनिता नवीन एवं प्रियंका सिंह के दाखिल किये गये. जो जाॅचोपरांत सही पाए गए. मतदान एवं मतगणना के पश्चात अनिता नवीन को 15 मत एवं प्रियंका सिंह को 32 मत प्राप्त हुए. कुल वैध मतों की संख्या 47 थी.

इस प्रकार को उपाध्यक्ष पद के लिए प्रियंका सिंह को निर्वाचित घोषित किया गया.तत्पश्चात प्रियंका सिंह को उपाध्यक्ष पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गयी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें