होली से पहले शुरू होंगी कई स्पेशल ट्रेनें, देखें ट्रेनों की सूची

होली से पहले शुरू होंगी कई स्पेशल ट्रेनें, देखें ट्रेनों की सूची

भारतीय रेलवे की एक घोषणा से होली से पहले उत्तर प्रदेश और बिहार के यात्रियों का सफर आरामदायक होने वाला है. कोरोना के कारण कम संख्‍या में चल रही ट्रेनों के बीच यह खबर काफी सुकून देने वाली है. खासकर बिहार और पूर्वोत्‍तर रेलवे जाने वाले यात्रियों को होली से पहले काफी फायदा होने वाला है.

रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए एक मार्च से कई ट्रेनों की शुरुआत की जाएगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे. इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा. रेलवे के अनुसार 05054/05053 लखनऊ छपरा-लखनऊ विशेष गाड़ी और 05083/05084 छपरा-फर्रूखाबाद-छपरा विशेष गाड़ी का परिचालन शुरू होगा.

05054 लखनऊ-छपरा विशेष गाड़ी का संचालन सप्ताह में चार दिन एक मार्च से एवं 05053 छपरा-लखनऊ जं. विशेष गाड़ी का संचलन सप्ताह में चार दिन चार मार्च से अगले आदेश तक और 05083 छपरा-फर्रूखाबाद विशेष गाड़ी का परिचालन सप्ताह में तीन दिन दो मार्च से एवं 05084 फर्रूखाबाद-छपरा विशेष गाड़ी का परिचालन सप्ताह में तीन दिन तीन मार्च से अगले आदेश तक किया जायेगा.

इसके अलावा सप्ताह में एक दिन चलने वाली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस (02503/02504) अब सप्ताह में पांच दिन चलने लगी है. यह ट्रेन 16 फरवरी से डिब्रूगढ़ से प्रत्येक रविवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को चल रही है. जबकि 19 फरवरी से यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सोमवार, मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चल रही है. बता दें कि इसके टाइम टेबल और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. रेल मंत्रालय के इस फैसले से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम के यात्रियों को लाभ मिल रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें