जयप्रकाश महिला महाविद्यालय के प्रांगण में नव-नामांकित छात्राओं का दीक्षा आरंभ कार्यक्रम का आयोजन

जयप्रकाश महिला महाविद्यालय के प्रांगण में नव-नामांकित छात्राओं का दीक्षा आरंभ कार्यक्रम का आयोजन

Chhapra: जयप्रकाश महिला महाविद्यालय के प्रांगण में सत्र 2024 – 2028 में नव-नामांकित छात्राओं का दीक्षा आरंभ कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ मंजु कुमारी सिन्हा की अध्यक्षता में किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ मंजु सिंहा ने सभी छात्राओं का महाविद्यालय में स्वागत किया तथा यह शुभकामनाएं दी कि सभी अपने लक्ष्य को प्राप्त करें तथा महाविद्यालय का नाम रौशन करें। दीक्षा आरंभ कार्यक्रम में विश्वविद्यालय से

प्रतिनिधि के रूप में भूगोल विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. उषा सिंह उपस्थित रहीं। इन्होंने सभी नवनामांकित छात्राओं का स्वागत किया तथा (CBCS) 4 वर्षीय चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए सभी को नियमित महाविद्यालय आने की बात कही तथा एबीसी (एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट) में रजिस्टर करने की बात कही।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी शिक्षक गण जिसमें हिंदी विभाग से डॉ .रेखा श्रीवास्तव, नम्रता कुमारी , अर्थशास्त्र विभाग से डॉ अर्चना सिन्हा ,इतिहास विभाग से डॉ शिखा सिन्हा, उर्दू विभाग से डॉ. अलीना अली मलिक, राजनीति शास्त्र विभाग से डॉ रिंकी सिंह, रसायन शास्त्र विभाग से डॉ अंबिका श्रीवास्तव , गृह विज्ञान से डॉ आंचल सिंह, जंतु विभाग से मुग्धा पांडे , संस्कृत विभाग से डॉ विजय चौधरी, मनोविज्ञान विभाग से डॉ विवेक तिवारी,अंग्रेजी विभाग से सुश्री चंचल कुमारी उपस्थित रहें।

साथ ही सभी ने अपना और अपने विषय का परिचय छात्राओं को दिया । महाविद्यालय के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों में डॉ मनीषा सिंह, शिलानाथ सिंह, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, मुकेश , प्रमोद, सुबोध, अनवर ,नीलू, प्रवीण आदि ने अपना परिचय देते हुए छात्राओं को बहुत सारी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन अंग्रेजी विभाग की सुश्री चंचल कुमारी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन हिन्दी विभाग की नम्रता कुमारी के द्वारा किया गया।

आज के इस कार्यक्रम में नव नामांकित छात्राओं की उपस्थिति सराहनीय रही । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरे महाविद्यालय परिवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

0Shares
A valid URL was not provided.