अवैध बालू खनन: सुबह सुबह घाटों पर डीएम एसपी की छापेमारी, 14 हिरासत में 50 लाख फाईन

अवैध बालू खनन: सुबह सुबह घाटों पर डीएम एसपी की छापेमारी, 14 हिरासत में 50 लाख फाईन

Chhapra: गुरूवार को अहले सुबह 3:30 से 9:30 तक जिला पदाधिकारी राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के नेतृत्व में बालू के अवैध खनन एवं परिवहन पर पूर्णतया रोक लगाने के परिप्रेक्ष्य में डोरीगंज थाना अंतर्गत दियारा क्षेत्र में रायपुर बिनगांवा एवं कोटवा पट्टी रामपुर इलाके में छापामारी कर उक्त अवैध व्यापार में लगे 10 ट्रक एक लोडर को जप्त किया गया।

साथ ही अवैध व्यापार में संलिप्त 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर एफ. आई.आर. दर्ज करने का आदेश दिया गया। इस दौरान परिवहन विभाग के द्वारा 50.07 लाख रुपए का फाइन लगाया गया एवं कुल 3,83,000 सीएफटी बालू को जप्त किया गया। खनन विभाग के द्वारा नियमानुसार अलग से फाइन लगाने की कार्रवाई की जा रही है।

इस संबंध में जिला पदाधिकारी ने बताया कि जिले में हर हाल में अवैध बालू के खनन एवं परिवहन को रोका जाएगा एवं फाइन लगाने के साथ-साथ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें