अगर आप सिर्फ 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी चाहिए तो रेलवे कर रहा है ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां

अगर आप सिर्फ 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी चाहिए तो रेलवे कर रहा है ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां

अगर आप सिर्फ 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो अब आपका यह सपना हकीकत में बदल सकता है. जी हां, सही सुना आपने. दरअसल, रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने पश्चिम रेलवे में ग्रुप C के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. जिसमें स्पोर्ट्स कोटा के जरिए ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

इन पदों पर अप्लाई करने वाले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पश्चिम रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर 03 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

RRC स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए आवेदक की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होना चाहिए. इससे अधिक आयु वाले उम्मीदवार योग्य नहीं होंगे. इस पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार संबंधित खेल में विशेष स्पोर्ट्स योग्यता भी होनी चाहिए.
RRC पश्चिम रेलवे भर्ती के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत कुल 21 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें महिला और पुरुष दोनों के लिए ही वैकेंसी निकली गई है. रेलवे में स्पॉर्ट्स कोटा भर्ती के लिए सभी पद अनारक्षित हैं, यानी OBC, SC, ST वर्ग के लिए कोई आरक्षण नहीं होगा.

रेलवे की ओर से निकाली गई भर्तियों को बंपर वेतन भी मिलेगा. रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे के कुल 21 पदों पर चयनित योग्य उम्मीदवारों को बढ़िया वेतन मिलेगा. जिसमें 5 पदों पर लेवल 4/5 के लिए 25,500-92,300) तक वेतन दिया जाएगा. वहीं, 16 पद लेवल 2/3 के लिए हैं, जिसमें 19,900-69,100 तक सैलरी मिलेगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें