Apr 22, 2018 - Sun
Chhapra, India
30°C
Wind 5 m/s, W
Humidity 33%
Pressure 754.56 mmHg

22 Apr 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के समर्थन में राज्यव्यापी मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए सारण जिला तैयार है. इस श्रृंखला के निर्माण को लेकर सभी तैयारियों पर कार्य किये जा रहे है. जिले में बनने मानव श्रृंखला ऐतिहासिक और पिछले साल की तुलना में और भव्य होगा. उक्त बातें जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि जिले में मानव श्रृंखला के लिए वार्ड से लेकर जिला स्तर तक सभी लोगों का सहयोग लिया जाएगा. लोगों में अधिक से अधिक जागरूकता हो इसके लिए काउंसिलिंग की जाएगी. उन्होंने बताया कि समाज से सभी वर्गों के लोगों को इस अभियान में शामिल होकर इसे सफल बनाने की दिशा में प्रयास करने की जरूरत है.

उन्होंने बताया कि सारण जिले में 480 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला का निर्माण होगा. जिसमे लगभग 13 लाख 27 हज़ार लोग शामिल होंगे. मानव श्रृंखला सिवान की सीमा चपरैठा से शुरू होकर निजाम चक मोड़ गंडक पुल तक मुख्य मार्ग पर 100 किलोमीटर तक बनेगी. वही 380 किलोमीटर सब रूट पर बनेगी. इसे लेकर जोन और सेक्टर निर्धारित किये गए है.

इस अभियान में सभी विभागों के सरकारी, संविदा कर्मी, सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय, आशा दीदी, सेविका, सहायिका एवम छात्र छात्राएं भाग लेंगी.

मानव श्रृंखला के प्रचार प्रसार के लिए कला जत्था की टीम के द्वारा प्रचार प्रसार किया जाएगा.

जिले में मानव श्रृंखला एक नजर में

मुख्य मार्ग पर 100 किलोमीटर
सब सड़कों पर 380 किलोमीटर
शामिल होने वालों की अपेक्षित संख्या 13 लाख, 27 हजार 500 km, 33 जोन.

(Visited 104 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!