Video: होली और जोगीरा गाकर शिक्षक कर रहे है समान काम समान वेतन की मांग

Video: होली और जोगीरा गाकर शिक्षक कर रहे है समान काम समान वेतन की मांग

Chhapra: शिक्षको की हड़ताल ने रफ्तार पकड़ ली है. दूसरे दिन भी सभी प्रखंड मुख्यालय के साथ जिला मुख्यालय में शिक्षक हड़ताल करते हुए धरने पर डटे हुए है.

पूरे जिले में विद्यालयों में पूर्ण तालाबंदी और पठन पाठन ठप्प है. उधर सरकार ने भी हड़ताली शिक्षको को लेकर कड़े पत्र जारी कर उसपर कार्रवाई का आदेश दिया है बावजूद इसके शिक्षक हड़ताल पर है.

नियोजित शिक्षकों द्वारा हड़ताल में विद्यालयों को बंद कर बीआरसी पर धरना दिया जा रहा है. इस दौरान जिले के मकेर प्रखंड में हड़ताली शिक्षको द्वारा होली, फगुआ और जोगीरा गाकर समान काम समान वेतन की मांग की जा रही है.

गीत के माध्यम से जहाँ शिक्षक अपना मन बहला रहे है वही सरकार के ऊपर तंज भी कसा जा रहा है. शिक्षको का कहना है कि इस बार कुछ नही, हड़ताल अनिश्चितकालीन है और जब तक सरकार नियमित शिक्षको की तरह नियोजित शिक्षको को दर्जा नही देती सेवा शर्त लागू नही करती तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.