सारण समाहरणालय में हिन्दी दिवस समारोह का हुआ आयोजन

सारण समाहरणालय में हिन्दी दिवस समारोह का हुआ आयोजन

Chhapra: समाहरणालय सभागार में हिन्दी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं समाहरणालय संवर्ग के कर्मीगण उपस्थित हुए जहाँ हिन्दी की महता और इसके व्यापक प्रचार-प्रसार पर मत व्यक्त किया गया.

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त ने कहा कि हिन्दी हमारे देश में बोली जाने वाले सबसे समृद्ध भाषा है. इसे सभी लोग बड़ी सहजता से लिखते, पढ़ते और समझते हैं. इसलिए आवश्यक है कि हम अपने कार्यां का निष्पादन हिन्दी में ही करें. हिन्दी का अधिक से अधिक उपयोग हीं हिन्दी भाषा साहित्य के विकास एवं विस्तार को प्रोत्साहित करेगा. हिन्दी हमारी मातृभाषा है इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रचार हो ताकि यह भाषा और सशक्त हो सके. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थानों में भी हिन्दी में कार्य करने हेतु प्रेरित करने की जरुरत है.

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता विभागीय जाँच, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सहित अन्य जिला स्तरिय पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें