शहर में हेलमेट चकिंग से हड़कम्प, कई लोगों ने की पुलिस से बकझक

शहर में हेलमेट चकिंग से हड़कम्प, कई लोगों ने की पुलिस से बकझक

Chhapra: शनिवार को पुलिस द्वारा शहर के थाना चौक पर सघन रूप से हेलमेट चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान एमवीआई के नेतृत्व में थाना चौक पर पुलिस ने कई वाहन चालकों के चालान काटे. इस दौरान बड़ी संख्या में बिना हेलमेट पहनकर चलने वाले लोगों को पकड़ा गया और उन्हें जुर्माना लगाया गया. पुलिस द्वारा चेकिंग शुरू किए जाने के बाद बिना हेलमेट के चलने वाले लोगों में हड़कंप मच गया. लोग वैकल्पिक रास्तों के सहारे बाइक से आते जाते नजर आ रहे थे. जो लोग बिना हेलमेट के पकड़े जा रहे थे. उन्हें थाने में ले जाकर चालान काटा जा रहा था.

आपको बता दे कि पुलिस को विशेष रूप से निर्देश मिला कि हर शनिवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाना है. इसी तरह शनिवार को रूटीन चेकिंग की गई और दर्जनों लोगों के चालान काटे गए. इस दौरान कई बार लोगों से पुलिस की बहस भी हुई. कुछ लोग पकड़े जाने के बाद भी भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने किसी को नहीं छोड़ा. साथी की कई लोग पुलिस से गाड़ी छोड़ने की गुहार लगाते हैं लेकिन बिना चालान के किसी को नहीं छोड़ा गया.

शनिवार को वाहन चेकिंग के दौरान काफी ड्रामा भी देखने को मिला. हेलमेट चेकिंग के दौरान जब एक वकील साहब को पकड़ा गया तो काफी देर तक उन्होंने पुलिस वालों के साथ हो-हंगामा किया. फिर बाद में वकील साहब को पुलिस वालों ने चालान भरने पर मजबूर कर दिया. इस दौरान चाबी छीन झपट में अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई. वही चेकिंग कर रहे पुलिस वालों ने बताया कि इससे पहले भी यह कई बार पकड़े गए हैं और हर बार पुलिस वालों के साथ बकझक भी की है. फरभी ऐसे लोग हेलमेट पहनने का नाम नहीं लेते.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें