सेल्फ डिफेंस के प्रशिक्षण ले रही बालिकाओ ने आक्रमक कला को दिखा कर अतिथियों को किया भाव विभोर

सेल्फ डिफेंस के प्रशिक्षण ले रही बालिकाओ ने आक्रमक कला को दिखा कर अतिथियों को किया भाव विभोर

Chhapra: रिविलगंज प्रखंड के महम्मदपुर गांव स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय महम्मदपुर स्कूल पर विवेकानंद ताइक्वांडो क्लब द्वारा चल रहे निशुल्क सेल्फ डिफेंस प्रशिक्षण में आज खिलाड़ियों द्वारा आत्मरक्षा के कला की प्रदर्शन किया गया जिसमें सवर्प्रथम अतिथियों द्वारा विवेकानंद जी की चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित एवं दिप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । आत्मरक्षा कार्यक्रम में लगतार बालिकाऐ बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है, जिसमें आत्मरक्षा के गुर सीख रही हैं। महम्मपुर, मुबारकपुर, मुकरेरा, पचपतरा सहित आधा दर्जन से अधिक गांव के बालिकाएं निःशुल्क प्रशिक्षण ले रही हैं।

आज इस प्रशिक्षण के काला को देखने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में सॉप्टवेयर इंजीनियर बिट्टू कुमार के साथ कचनार पंचायत के नवनिर्वाचित BDC मुन्ना राम एवं स्थानीय वार्ड भीम कुमार , सहित दर्जनों ग्रामीण इकट्ठा हुए थे जहां प्रशिक्षु बालिकाओ ने अपने आक्रामक काला को दिखाते हुए अतिथियों को भावविभोर कर दिया, जिसको देखकर अतिथियों ने स्वागत में ताली बजाने से अपने आप को रोक नहीं पाए।
मुख्य अतिथि इंजीनियर बिट्टू कुमार ने खिलाड़ियो को मनोबल बढ़ाते हुवे कहा कि आप सभी बहुत अच्छे खेल रहे है और मैं आप सभी के खेल से और प्रशिक्षण दे रहे विवेक कुमार से काफी खुश हुवे है आप सभी आगे भी खेलते रहें मैं आप सभी के लिए हर समय मद्दत के लिये आगे रहूंगा और खेल में प्रयोग होने वाले सामग्री को यथासंभव देने का प्रयास करूंगा ।
वही कचनार पंचायत के BDC मुन्ना राम व महम्मदपुर वार्ड के वार्ड सदस्य भीम कुमार ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुवे कहा कि आप सभी लगतार खेलते रहिये हम सभी आप सभी के सहयोग के लिए तैयार है ।

ताइक्वांडो के नेशनल खिलाड़ी प्रशिक्षण दे रहे विवेक कुमार ने बताया कि आए दिन बालिकाओ के साथ हो रहे दुष्कर्म एवं छेड़खानी जैसे घटनाओं को देखते हुए मैं यह निर्णय लिया हूं कि खासकर छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाऊंगा ताकि अपना स्वयं आत्म रक्षा कर सके और ऐसे मनचलों को समय पर जवाब दे सके इसी को लेकर में यह प्रशिक्षण दे रहा हूं।

आपको बताते चलें कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहयोगी अभिषेक शर्मा और धर्मेंद्र सिंह भी अपना भरपूर योगदान दे रहे हैं जिन लोगों के सहयोग से आज 100 से अधिक छात्रा आत्मरक्षा के प्रशिक्षण ले रही हैं।
आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से विवेक कुमार,अभिषेक शर्मा,धर्मेंद्र सिंह,लग्नदेव कुमार,शिवाली कुमारी,आयत,गुनगुन,रागिनी,सिमरन,,कुसुम,रोशनी,नाभ्या,जस्मी,विकास कुमार,प्रिंस कुमार,सागर कुमार,,शुशांत कुमार,शाहिद,आरिफ,हिमांशु,शक्ति,आदित्य,टूटू इत्यादि उपस्थित थे ।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें