24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ शुरू, भक्तिमय हुआ माहौल

छपरा: शहर के पुलिस क्लब स्थित गायत्री मंदिर के परिसर में प्रत्येक वर्ष आयोजित किये जाने वाले 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ शुभारम्भ हो गया है. महायज्ञ 1 जनवरी 2017 तक चलेगा.

महायज्ञ में आज संध्या से प्रवचन शुरू होगा. प्रतिदिन संध्या 6 बजे से प्रवचन होगा. शांतिकुंज हरिद्वार से पहुंचे प्रवचनकर्ताओं के द्वारा प्रवचन दिया जायेगा. वही सुबह से 24 कुंडीय महायज्ञ शुरू हो गया. इस महायज्ञ में लगभग 8 से 9 हज़ार लोग हवन करने पहुंचते है.

गायत्री शक्ति पीठ के सदस्य विश्वनाथ बैठा ने बताया कि इस अवसर पर प्रतिदिन भंडारे का आयोजन भी किया जायेगा. जिसका समय 1 से 3 बजे तक होगा. महायज्ञ में दूरदराज से आय श्रद्धालुओं को रहने और खाने की व्यवस्था की गयी है.

उन्होंने बताया कि 30 से 35 वर्ष से होते आ रहे इस आयोजन को सफल बनाने में गायत्री शक्ति पीठ के कार्यकर्ताओं के साथ साथ शहरवासियों का सहयोग मिलता रहा है. इस अवसर पर मंदिर प्रागंन में मेला भी लगा है. gayatri-2

इससे पहले शुक्रवार को शहर में भव्य कलश यात्रा निकाली गयी जिसमे बड़ी संख्या में महिलाओं और लड़कियों ने भाग लिया. कलश यात्रा में बैंड बाजा के साथ साथ हाथी, घोड़े भी शामिल थे.

0Shares
Prev 1 of 250 Next
Prev 1 of 250 Next