राखी गुप्ता द्वारा नि:शुल्क पैथोलॉजिकल शिविर का हुआ आयोजन

राखी गुप्ता द्वारा नि:शुल्क पैथोलॉजिकल शिविर का हुआ आयोजन

छपरा: श्रीप्रकाश ऑर्नामेंट्स और डायग्नोस्टिक्स के संयुक्त तत्वावधान में छपरा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 24 के उत्तरी दहियावां टोला में नि:शुल्क पैथोलॉजिकल शिविर एवं नि:शुल्क जन सेवा केंद्र का आयोजन किया गया.

इस मौके पर उषा श्रीप्रकाश मेमोरियल एजुकेशनल एन्ड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट की सचिव वरुण प्रकाश और श्रीप्रकाश ऑर्नामेंट्स की सह संचालिका तथा छपरा नगर निगम से महापौर पद की प्रत्याशी राखी गुप्ता, अरुण कुमार सिंह, अनिल सिंह, मनीष मनी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कैम्प का उदघाटन किया.

शिविर में पहुँचने वाले लोगों ने विशेषज्ञ चिकित्सकों की सहायता से विभिन्न प्रकार की जांच कराकर उनसे परामर्श लिया. बदलते मौसम से बचने और अपने स्वास्थ्य को बेहतर करने के बारे में भी लोगों को अवगत कराया गया.

वरुण प्रकाश ने इस मौके पर कोरोना के दौरान अपनी जान पर खेलकर लोगों की सेवा करने के लिए सभी चिकित्साकर्मियों का धन्यवाद् किया. उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन में स्वास्थ्य का महत्त्वपूर्ण स्थान है। स्वास्थ्य व्यक्ति की अमूल्य निधि है। यह केवल व्यक्ति विशेष को प्रभावित नहीं करता, बल्कि जिस समाज में वह रहता है उस सम्पूर्ण समाज को प्रभावित करता है. स्वस्थ मनुष्य ही सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वाह कुशलतापूर्वक कर सकता है.

राखी गुप्ता ने भी अपनी बात रखी और कहा कि आज के समय में लोग इतने व्यस्त है कि वे अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना भूल जाते हैं. यह समझना आवश्यक है कि स्वास्थ्य सबसे पहले है. स्वास्थ्य को अनुकूलित करने और सेहतमंद रहने के लिए लोगों को जागरूक करना बहुत ज़रूरी है.

राखी गुप्ता ने कहा कि चुनाव तो अभी आया है, हमारे ट्रस्ट और संस्था के द्वारा कई वर्षो से जनता की सेवा किया जा रही है. हर वर्ग के लिए कैंप में योजना का लाभ दिलाया जा रहा है. जो वृद्धजन कैंप तक नहीं आ पर रहे है उनके लिए घर जाके सेवा करने का कार्य किया जा रहा है.

मनीष मनी ने कहा कि सेवा ही धर्म है. हम सब सौभाग्यशाली है कि डायगोनोस्टिक और राखी गुप्ता जैसे लोग और संस्था युवाओं के साथ कन्धा से कन्धा मिलाकर लोगों की सेवा में लगे हुए है। बिना किसी भेद भाव के हर वर्ग के लिए सेवा किया जा रहा है. अरुण सिंह ने आभार जताते हुए कहा कि वरुण प्रकाश द्वारा आज मेरे मोहल्ले में जल सुविधा केंद्र और डायग्नोस्टिक के माध्यम से ब्लड जाँच शिविर का आयोजन कराया गया जिसमें मेरे मोहल्ले के लगभग 250 महिलाएं और पुरुषों ने जाँच कराया हम सभी उनका आभार व्यक्त करते है.

बता दें कि श्रीप्रकाश ऑर्नामेंट्स द्वारा पहले भी इस प्रकार के आयोजन किए जाते रहे हैं और पिछले ही रविवार को ऐसा एक आयोजन थाना चौक के समीप भी किया गया था. इसमें 6 महीने से अपने आवास पर निशुल्क जन सेवा केंद्र के माध्यम से केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ छपरा नगर निगम वासियों को दिया जा रहा है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें