JPU को भारी वाहनों के अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर ABVP का आक्रोश मार्च

JPU को भारी वाहनों के अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर ABVP का आक्रोश मार्च

Chhapra: जय प्रकाश विश्वविद्यालय परिसर में अवैध तरीके से मुख्य मार्ग में लगाए गए भारी वाहनों के अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर आज दिनांक 29/07/2021 को अखिल भारतीय विधार्थी परिषद, छपरा द्वारा जिला प्रशासन के मनमानी रवैये के विरोध में आक्रोश मार्च कर परिसर में नारे बाजी करते हुए जिला प्रशासन का पुतला दहन किया गया। इस संदर्भ में विश्वविद्यालय संगठन मंत्री धीरज कुमार ने कहा कि विगत कई दिनों से स्थानीय मुस्फिल थाना पुलिस द्वारा बालू लदे विभिन्न प्रकार के वाहनों को जब्त कर विश्वविद्यालय परिसर के मुख्य मार्ग पर लगा दिया गया हैं। जिसके कारण मुख्य मार्ग जर्जर हो गया है ओर विश्वविद्यालय परिसर में आने-जाने वाले विद्यार्थी, शिक्षकेतर कर्मियों, एवं शिक्षकों को वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया है। यही नहीं विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों, विभागाध्यक्ष व कर्मचारियों को वाहन से आने-जाने में अवरुद्ध उतपन्न हो रहे हैं। साथ ही वाहनों के चालकों एवं संचालकों द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में अश्लील गाना बजाने, के कारण विश्विद्यालय की गरिमा धूमिल हो रही है साथ ही इससे पैदल पहुंचने वाले छात्राओं के मन भी सशंकित है।
वहीं मौके पर उपस्थित विभाग संयोजक बंशीधर कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय में कोई भी नियम का पालन ठीक से नहीं होना बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण स्थिती है। कुलपति द्वारा जिला प्रशासन को समस्याओं से अवगत कराने के बाद भी जिला प्रशासन किसी भी प्रकार से सकारात्मक पहल नहीं किया जा रहा है। इसमें कहीं न कहीं विश्वविद्यालय प्रशासन कि अनदेखी होना विश्वविद्यालय कि कमजोरियों को दर्शाता है। छात्र नेता शुभम यादव ने कहा कि अखिल भारतीय विधार्थी परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व में भी आवेदन के माध्यम से विश्वविद्यालय में हो रहे मनमाने अतिक्रमण को हटाने का आग्रह किया गया था परंतु इस पर किसी प्रकार कि कारवाई नहीं होने के कारण आज जिला प्रशासन का पुतला दहन किया गया है। इस पुतला दहन के माध्यम से जिला प्रशासन से अविलंब भारी वाहनों को हटाने का आग्रह किया गया। ताकि विश्वविद्यालय परिसर कि गरिमा बनी रहें। अगर इस अतिक्रमण को अतिशीघ्र नहीं हटाया गया तो अभाविप चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होगी।
पुतला दहन के उपरांत विश्वविद्यालय कुलपति से वार्ता के उपरांत यह आश्वासन मिला कि आज जिला प्रशासन से बात करने के बाद एक सप्ताह के अंदर परिसर में लगे सभी वाहनों को हटा लिए जाने का आश्वासन दिया गया। इस कार्यक्रम में विकास कुमार, अभिषेक शर्मा, अमित कुमार, पिकनिक कुमार, अविनाश, पप्पू यादव, रोहित पांडेय सहित दर्शनों कार्यकर्तागण मौजूद थे।
अभाविप का एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति व जिला प्रशासन को एक एक ज्ञापन सौंपा गया। इस प्रतिनिधिमंडल में जिला संयोजक रजनीकांत सिंह, रविशंकर चौबे, अमर पांडेय, विष्णु शरण तिवारी, अभिमन्यू कुमार थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें