स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे उमंग एवं उत्साह के साथ के किया जाएगा झंडोतोलन: डीएम

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे उमंग एवं उत्साह के साथ के किया जाएगा झंडोतोलन: डीएम

Chhapra: स्वतंत्रता दिवस-2022 समारोह केे आयोजन हेतु समाहरणालय सभाकक्ष में परामर्शदात्री समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यगणों की एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस-2022 का आयोजन हेतु आवश्यक निर्देश दिया गया। बैठक में बताया गया कि झंडोत्तोलन का मुख्य कार्यक्रम पूर्ववत स्थानीय राजेन्द्र स्टेडियम में आयोजित होगा। कोविड-19 संक्रमण के दिशा-निर्देश को ध्यान में रखते हुए समारोह में अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीय पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। समारोह में भाग लेने हेतु महानुभावों को ई-आमंत्रण पत्र के माध्यम से आमंत्रित किया जाएगा। ई-आमंत्रण पत्र संबंधित महानुभाव के मोवाईल पर वाट्सऐप के माध्यम से भेजा जाएगा। प्रभारी पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम का लाईव प्रसारण राजेन्द्र स्टेडियम से बेब कास्टिंग, सोशल मीडिया के माध्यम से कराया जायेगा। इसकी पूरी व्यवस्था जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे।
बैठक में बताया गया कि सभी सरकारी कायालयों में पूर्व की तरह झंडोतोलन कार्यक्रम आयोजित होगें। पूर्वाह्न 8:35 बजे पुलिस अधीक्षक सारण का राजेन्द्र स्टेडियम में आगमन होगा, पूर्वाह्न 8:40 बजे समाहर्त्ता सारण का राजेन्द्र स्टेडियम में आगमन होगा, पूर्वाह्न 8:45 बजे पुलिस उप महानिरीक्षक सारण क्षेत्र, छपरा का राजेन्द्र स्टेडियम में आगमन होगा, पूर्वाह्न 8:50 बजे आयुक्त सारण प्रमंडल का राजेन्द्र स्टेडियम में आगमन होगा, पूर्वाह्न 8:55 बजे परेड निरीक्षण के उपरांत पूर्वाह्न 09;00 बजे राजेन्द्र स्टेडियम में झंडोतोलन होगा। पूर्वाह्न 09:45 बजे आयुक्त सारण प्रमंडल द्वारा अपने कार्यालय भवन पर झंडोतोलन किया जाएगा। पूर्वाह्न 09:55 बजे जिलाधिकारी सारण के द्वारा समाहरणालय कार्यालय भवन पर झंडोतोलन किया जाएगा। 10:15 बजे पूर्वाह्न में पुलिस अधीक्षक सारण के द्वारा कार्यालय भवन पर झंडातोलन किया जाएगा। 10:25 बजे पूर्वाह्न में उप विकास आयुक्त अपने कार्यालय भवन पर झंडातोलन करेंगे। 10:40 बजे पूर्वाह्न में छपरा पुलिस लाईन में पुलिस अधीक्षक, सारण के द्वारा झंडातोलन किया जाएगा।
मुख्य समारोह स्थल एवं शहरी क्षेत्र के सभी प्रमुख चौक चौराहा पर अवस्थित महापुरुषों की मूर्तियों की साफ-सफाई एवं साज-सज्जा की व्यवस्था हेतु नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम का निर्देशित किया गया है। विभिन्न महादलित टोलों में पूर्व की तरह ही पदाधिकारीगणों के द्वारा झंडातोलन किया जाएगा। कोविड संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। झंडोतोलन के कार्यक्रम स्थल पर मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। संध्या कालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन में स्थगित रहेगा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सारण श्री संतोष कुमार, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण एवं परामर्षदात्री समिति के सम्मानित सदस्यगण उपस्थित थे।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें