आपातकालीन परिस्थितियों से निबटने के लिए DPMI ने लगायी फर्स्ट एड कार्यशाला

आपातकालीन परिस्थितियों से निबटने के लिए DPMI ने लगायी फर्स्ट एड कार्यशाला

Chhapra: शहर के उत्तरी दहियावां टोला स्थित पारा मेडिकल संस्थान DPMI द्वारा सारण अकादमी स्कूल में प्राथमिक चिकित्सा कार्यशाला लगायी गयी. इस अवसर DPMI निदेशक राजशेखर सिंह व पारा मेडिकल के छात्रों ने स्कूली छात्रों को प्राथमिक चिकित्सा के महत्व व उपचार के बारे में अवगत कराया.

इस दौरान निदेशक राज शेखर सिंह ने बताया कि
डीपीएमआई छपरा द्वारा आपातकालीन परिस्थिति जैसे पानी में डूबना, जलना, साँप का कटन, मोच व हड्डी टूटना जैसे परिस्थित में तुरंत प्राथमिक उपचार का बेहद अहम रोल होता है. उन्होंने इन परिस्थितियों के समय प्राथमिक उपचार के बारे में जानकारी दी.

गौरतलब है कि DPMI द्वारा ज़िले से लगभग 100 सरकारी व निजी स्कूलों में यह कार्यशाला लगायी जानी है. जिसमें छात्रों को आपातकालीन परिस्थिति में प्राथमिक उपचार के बारे में जानकारी दी जाएगी.

इस कार्यशाला में पारा मेडिकल स्टूडेंट त्रिलोकि कुमार, रूपक कुमार पांडेय व आदित्य कुमार के साथ दर्जनों स्कूली छात्र मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.