सड़क जाम और आग दोनों से जूझ रहे अग्निशमन कर्मी

सड़क जाम और आग दोनों से जूझ रहे अग्निशमन कर्मी

छपरा: जिले में इन दिनों अगलगी की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है. गर्मी और तेज पछुआ हवाओं के चलने से छोटी से चिंगारी भयानक रूप लेते हुए फसल और घर को अपने चपेट में ले ले रही है.

ऐसे में अग्निशमन विभाग की जबाबदेही भी बढ़ गयी है. प्रतिदिन अग्निशमन वाहन शहर की सड़कों पर आते जाते देखे जा सकते है. अग्निशमन कर्मियों को घटनास्थल पर पहुँचने की हड़बड़ी होती है. ऐसे में सड़क पर लगा जाम उनकी राह में बाधा उत्पन्न करता है. कर्मियों को आग के साथ साथ सडकों पर लगने वाले जाम से भी जूझना पड़ रहा है.  

सोमवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब थाना चौक से भगवान बाजार की ओर जा रहा अग्निशमन वाहन घंटों जाम में फंसा रहा. अग्निशमन वाहन के चालक समेत पुलिसकर्मी जाम से निकलने की कोशिश करते दिखे. उस वक़्त शहर में आंगनवाड़ी सेविकाओं की रैली निकली थी. काफी मशक्कत के बाद वाहन को जगह मिल सका.

सड़कों पर लगने वाले जाम के चलते अग्निशमन वाहनों को घटनास्थल पर पहुँचने में होने वाली देरी से उन्हें स्थानीय लोगों के गुस्से से जूझना पड़ता है. ऐसे में जब कभी भी आप सड़क पर वाहन चला रहे हो तो आपको चाहिए कि अग्निशमन वाहन को रास्ता देते हुए उनके लिए मार्ग को खाली करने की कोशिश करें.

जाम में फंसा अग्निशमन वाहन   

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें