विभिन्न आपदाओं से बचने के लिए सोलंकी बीएड कॉलेज में दी गई ट्रेनिंग

विभिन्न आपदाओं से बचने के लिए सोलंकी बीएड कॉलेज में दी गई ट्रेनिंग

Chhapra: भूकम्प सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर छ्परा के भिखारी चौक स्थित सोलंकी बीएड टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में अग्निशमन पदाधिकारी के नेतृत्व में आपदा से बचाव सम्बंधित जानकारी दी गई.

इस मौके पर अग्निशमन कर्मचारियों ने कॉलेज के सेमिनार हाल में आपदा से बचाव के लिए शिक्षकों व प्रशिक्षणार्थियों को ट्रेनिंग दी गई. इसके अंतर्गत भूकम्प, बाढ़ एवम आग जैसी आपदाओं से बचने के लिए कई उपाय बताए गए. इस अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक रमाकांत सोलंकी भी उपस्थित थे.

इस दौरान अन्य छात्रों ने भी आपदाओं से बचने के उपायों को सभी ने बेहद ध्यान पूर्वक सुना और कई प्रश्न भी पूछे.

इस मॉक ड्रिल के अंतर्गत कई सुरक्षा के उपायों को व्यवहारिक रूप से बताया गया. उपस्थिति लोगों के बीच मॉक ड्रिल कराया गया तथा अग्निशमन सेवा का टेलीफोन व मोबाइल नम्बर भी सभी को उपलब्ध कराया गया.

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य अरविंद सिंह, डॉ वीरेंद्र कुमार सिंह, आलोक कुमार बिनु, शशि कुमार, अजित कुमार सिंह, कुमार समृद्धि आदि शिकक्षगण, शिक्षकेत्तर कर्मचारी व बीएड के प्रशिक्षणार्थी उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें