हड़ताल पर डटे कार्यपालक सहायकों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन

हड़ताल पर डटे कार्यपालक सहायकों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन

Chhapra: अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे कार्यपालक सहायक द्वारा अपने धरने के चौथे दिन अर्धनग्न प्रदर्शन कर सरकार से उनकी मांग को पूर्ति का आह्वान किया.

बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन द्वारा कार्यरत कार्यपालक सहायकों द्वारा स्थानीय नगरपालिका चौक पर अनिश्चितकालीन हड़ताल के तहत धरना दिया जा रहा है. इस दौरान उनके द्वारा सरकार से अपनी मांगों की पूर्ति के लिए आह्वान भी किया जा रहा है.

गुरुवार को हड़ताल के चौथे दिन कार्यपालक सहायकों द्वारा अर्धनग्न प्रदर्शन किया गया. कार्यपालक सहायक संघ के जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि राज्य सरकार कार्यपालक सहायकों को निजी हाथों में देने का कार्य कर रही है. कार्यपालक सहायक सरकार के सभी कार्य जन कल्याणकारी योजनाओं, जन लाभकारी योजनाओं में 24 घंटा कार्य कर सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाने का कार्य कर रहे हैं. लेकिन सरकार इनको निजी हाथों में बेचने का कार्य करने जा रही है, जो हमें मंजूर नहीं है. कार्यपालक सहायकों का कहना है कि कार्य के नाम पर उनका शोषण होता है इसके बावजूद भी वह कार्य कर रहे हैं. लेकिन सरकार उनकी मांगों को मांगने में अक्षम है.

हड़ताल पर डटे कर्मियों का कहना है कि प्रतिदिन सरकार नए-नए पत्र निकालकर 24 घंटे के अंदर कार्य पर वापस लौटने का निर्देश दे रही है, अन्यथा चयन मुक्त करने की धमकी भी दे रही है. ऐसे में यह अर्धनग्न प्रदर्शन सरकार की आंखों में शर्म एवं लज्जा को दिखाने का कार्य करेगी. अगर सरकार इससे भी नहीं चेतती है तो यह आंदोलन आगे और भी भयावह रूप लेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें