नवरात्र: पंडालों का शुरू हुआ निर्माण, नगरपालिका चौक पर बन रहा भव्य पंडाल

नवरात्र: पंडालों का शुरू हुआ निर्माण, नगरपालिका चौक पर बन रहा भव्य पंडाल

Chhapra: नवरात्र शुरू होने में अब एक पखवाड़े से भी कम समय बचा है. नवरात्र में पूजा पंडालों में मूर्तियों की स्थापना के लिए पूजा समितियों के द्वारा तैयारियां जोर शोर से की जा रही है. पूजा समितियों के द्वारा पंडालों का निर्माण कराया जा रहा है.

शहर के नगरपालिका चौक स्थित पूजा पंडाल को इस बार आकर्षक रूप से तैयार कराया जा रहा है. प्रत्येक वर्ष के भांति पूजा पंडाल को आकर्षक बनाने के लिए पश्चिम बंगाल से कारीगर पहुंचे है. कारीगर बांस, लकड़ी के बीट और कपड़े से आकर्षक पंडाल बनाने के लिए जरूरी तैयारी में जुटे है. पूजा समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न राय उर्फ नन्हे राय ने बताया कि इस बार समिति के द्वारा पहले की तुलना में भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. इस बार लोगों को बंगाल के गणेश मंदिर के जैसा पंडाल देखने को मिलेगा.

उन्होंने बताया कि पूजा पंडाल का निर्माण 1965 से होता चला आ रहा है. पूजा समिति के द्वारा हर साल कुछ नया और अलग करने की कोशिश की जाती है. इस बार भी पंडाल को भव्य बनाया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें