छपरा-बलिया दोहरीकरण व अन्य कार्यों का निरीक्षण करते हुएछपरा पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के DRM

छपरा-बलिया दोहरीकरण व अन्य कार्यों का निरीक्षण करते हुएछपरा पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के DRM

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार  शनिवार को वाराणसी-बलिया रेल खण्ड का विन्डो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए छपरा जंक्शन पहुंचे. मण्डल प्रबन्धक के स्वागत में छपरा जंक्शन पर तमाम अधिकारी मौजूद रहे. हालांकि उन्होंने छपरा जंक्शन का निरीक्षण नहीं किया. श्री पंजियार ने बताया कि आज वो विंडो ट्रेलिंग करते हुए निरीक्षण कर रहे थे. छपरा जंक्शन को लेकर उन्होंने कहा कि पूर्व में उनके द्वारा किए गए निरीक्षण के बाद उन्होंने कई अहम निर्देश दिए थे जंक्शन पर वह सारे कार्य समय पूरे हो जाने चाहिए.

उन्होंने  अपने निरीक्षण यान से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण का आरंभ मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस के जनरल कोच से किया. उन्होंने जनरल कोच में प्रकाश व्यवस्था , पंखों एवं शौचालय की जाँच की और सम्बंधित को दिशा निर्देश दिया. इसके बाद अपने विशेष यान से निरीक्षण करते हुए मंडल रेल प्रबंधक 9:30 पर बलिया पहुंचे. उन्होंने ने बलिया रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का गहन निरीक्षण किया.

छपरा बलिया दोहरीकरण का निरीक्षण

इसके पश्चात वे अपने निरीक्षण यान से बलिया – छपरा रेल खण्ड में पर  सुरेमनपुर, बकुलहाँ एवं गौतम स्थान स्टेशनों पर यात्री सुख सुविधाओं, दोहरीकरण हेतु प्रस्तावित विकास कार्यों, यात्री सुरक्षा एवं संरक्षा  के निमित्त स्टेशन भवनों, स्टेशन परिसर व प्लेटफार्म की साफ-सफाई, पैदल उपरिगामी पूल, प्रतीक्षालय, वाटर बूथों, स्टालों आदि का गहन निरीक्षण किया और सम्बंधित को दिशा निर्देश दिए.

एक औपचारिक वार्ता में मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे यात्री सुख-सुविधाओं के प्रति सचेत है और कड़ाई से इसका पालन सुनिश्चित किया जा रहा है. इसके साथ ही गाजीपुर सिटी-छपरा दोहरीकरण कार्य प्रगति पर है इसके अंतर्गत इस रेल खण्ड के विभिन्न स्टेशनों मेजर और माइनर पुलों पर चल रहे विकास कार्यों की प्रगति देखी और समय सीमा के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.