छपरा में 1 जुलाई से डोर टू डोर कचरा उठाव कार्य शुरू करने का DM ने दिया निर्देश।

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन छपरा नगर निगम क्षेत्र में डोर दू डोर कचरा का उठाव कार्य हर हाल में 01 जुलाई से प्रारम्भ करने का निर्देश दिया गया है. इसिपर नगर आयुक्त ने बताया कि ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए छपरा शहरी क्षेत्र के पश्चिमी भाग में लगभग 80 प्रतिशत निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है. जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि 30 जून तक यह कार्य पूर्ण कराकर 1 जुलाई से इसमें प्रोसेसिंग का कार्य प्रारम्भ करायी जाय.

इसे भी पढ़ें: छपरा जंक्शन के पास चलती ट्रेन में युवक की हत्या

इसे भी पढ़ें:छपरा में 1 जुलाई से डोर टू डोर कचरा उठाव कार्य शुरू करने का DM ने दिया निर्देश।

आपको बता दें कि ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को लेकर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में छपरा नगर निगम एवं सभी नगर पंचायतों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

निगम आयुक्त ने बताया कि शहर के पूर्वी भाग में दूसरा कचरा प्रोसेसिंग प्लांट का निर्माण कार्य एक सप्ताह में प्रारम्भ हो जाएगा. जिलाधिकारी ने इस कार्य को अबिलम्ब पूर्ण कराकर प्रोसेसिंग प्रारम्भ कराने का निदेश दिया है.

सूखा कचरा भराव स्थल के बारे में नगर आयुक्त के द्वारा बताया गया कि 4 स्थल का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है. किन्तु इसमे तीन स्थल विवादित निकल गया.जिसके कारण इसका चयन नहीं हो सका. चौथा स्थल गड़खा क्षेत्र में है. जिसके सत्यापन हेतु अंचलाधिकारी गड़खा को कागजात दिया गया है. जिलाधिकारी के द्वारा इसे भी अबिलम्ब पूर्ण कराने का निदेश दिया गया.

समीक्षा बैठक में उपविकास आयुक्त श्री सुहर्ष भगत, नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त एवं सभी कार्यपालक पदाधिकारी उपस्थित थे.

0Shares
A valid URL was not provided.