सराहनीय कार्य के लिए सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

सराहनीय कार्य के लिए सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

Patna/Chhapra: सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सम्मानित किया है. जिलाधिकारी को यह सम्मान विगत एक वर्ष में पथ निर्माण विभाग और बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड की योजनाओं की प्रगति में सराहनीय प्रयास के लिए दिया गया है. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी मौजूद थे. 

इसे भी पढ़ें: सारण के आयुक्त लोकेश कुमार सिंह का तबादला, बनाये गए उद्योग विभाग के सचिव

जिलाधिकारी को यह सम्मान दीघा-सोनपुर पुल के संपर्क पथ का निर्माण कार्य जो विगत 2 वर्षों से भू अर्जन की समस्या के कारण बाधित था. उसे पिछले वर्ष अपने योगदान के पश्चात संबंधित रैयतों को उचित मुआवजा का भुगतान कर निर्माण कार्य में आ रही विधि व्यवस्था संबंधी समस्याओं का निराकरण कराया. जिससे प्रथम फेस दीघा सोनपुर पुल को बजरंग चौक के पास एनएच 19 से जोड़ने का कार्य करता है, को जुलाई 2019 तक और द्वितीय फेज को दीघा सोनपुर के पहुंच पथ को छपरा-हाजीपुर बाईपास फोरलेन से जोड़ता है, का कार्य 2020 तक पूर्ण कर लिया जाएगा.

 

इसी प्रकार बंगरा घाट पर गंडक नदी पर निर्माणाधीन पुल के पहुंच पथ का कार्य विगत 4 वर्षों से राशि उपलब्ध होने के बावजूद भू अर्जन से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को पूर्ण नही किये जाने के कारण प्रारंभ नही किया जा सका था. जिलाधिकारी के द्वारा इस परियोजना से संबंधित सभी 9 गांवों की अधिसूचना का प्रकाशन एवं भू अर्जन से संबंधित अन्य प्रक्रियाओं को पूर्ण कराकर मुआवजा भुगतान की प्रक्रिया को प्रारंभ कराया गया. जिससे की इस परियोजना में तीव्र गति से कार्य हो रहा है तथा संपूर्ण कार्य आगामी छह माह के में पूर्ण होने की सम्भावना है. इस पुल के पूर्ण हो जाने पर सारण जिला के संबंधित क्षेत्रों से मोतिहारी और मुजफ्फरपुर की दूरी काफी कम हो जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें