जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में DM ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश

जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में DM ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश

छपरा: जिला स्तरीय पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को हुई. बैठक को संबोधित करते हुए डीएम दीपक आनंद ने कहा कि सभी पदाधिकारी को अपने विभाग में किए गए कार्य की फोटोग्राफी कराकर अगले समीक्षा बैठक में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही पिछले बैठक में दिए गए आवश्यक निर्देश का पालन समय-सीमा के अंदर करने का भी निर्देश दिया.

डीएम ने वरीय उप समाहर्ता बैंकिग को निर्देश दिया कि जिन बैंको का सी.डी. रेसियो 35 प्रतिशत से कम है उसमें पैसा नहीं जमा किया जाय. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया कि जनवितरण प्रणाली के माध्यम से इस माह का राशन वितरण का कार्य 3 दिनों के अन्दर पूरा कर लिया जाय. चौक चौराहे पर लगे लाईट को स्टेट बैंक के माध्यम से मरम्मति कराने का निर्देश दिया.

श्रावणी मेला को ध्यान में रखते हुए हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला मंदिर के पास अस्थायी रूप से स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का निर्देश मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, सारण को दिया गया. फिसरी से संबंधित अनुदान की राशि का भुगतान अविलम्ब करने का निर्देश जिला मत्सय पदाधिकारी को दिया गया. प्रभारी पदाधिकारी, आईसीडीएस को सख्त निर्देश दिया गया कि पोषाक की राशि (250 रू0) 11 जुलाई को जिले के सभी प्रखंड कार्यालय में कैम्प लगाकर राशि का वितरण किया जाय तथा प्रचार-प्रसार का कार्य जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी के माध्यम से कराने का निर्देश दिया.

ईद के पहले नमाज के लिए आवंटित जगह की जांच की जिम्मेवारी संबंधित जिला अंचलाधिकारी को दिया गया. वर्ष 2015 में साईकिल एवं पोषाक की राशि की वितरण की जांच करने का निर्देश डीपीओ योजना एवं लेखा को दिया. जिला शिक्षा पदाधिकारी को जिले के उच्च विद्यालयों में 150/150 स्कवायर्ड फिट परीक्षा भवन बनाने हेतु भूमि खोजने का अविलम्ब निर्देश दिया. 15 जुलाई के पहले बासगीत पर्चा वितरित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया.
बैठक में जिला के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें