जिलाधिकारी ने किया जिला आपूर्ति कार्यालय का निरीक्षण, कार्यालय प्रबंधन से दिखे असंतुष्ट

Chhapra: जिला आपूर्त्ति कार्यालय का जिलाधिकारी अमन समीर ने आज निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कार्यालय में संधारित आगत पंजी, निर्गत पंजी, लिपिकों के लॉगबुक आदि का बारीकी से अवलोकन किया।

यहाँ के कार्यालय प्रबंधन से जिलाधिकारी असंतुष्ट दिखे। उन्होंने कार्यालय के कर्मियों में कार्यालय प्रबंधन की जानकारी का अभाव पाया।

जिलाधिकारी ने जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी को एक सप्ताह के अन्तर्गत सभी कर्मियों को कार्यालय प्रबंधन के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देकर प्रशिक्षित करने का निदेश दिया। उन्होंने डीएसओ को स्पष्ट रूप से कार्यालय प्रबंधन में गुणात्मक सुधार लाने का निदेश दिया।

कार्यालय के कर्मियों के बीच कार्य दायित्व का बंटवारा भी संतुलित नहीं पाया गया। जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी को इसे समानुपातिक बनाने का निदेश दिया गया।

निरीक्षण के क्रम में कार्यालय के लिपिक राजन कुमार द्वारा फरवरी माह से आगत पंजी का मासिक क्लोजर रिपोर्ट संधारित नहीं पाया गया। साथ ही पंजी को तिथिवार भी संधारित नहीं किया गया था। अप्रैल माह के पत्र की प्रविष्टि जून माह में दर्ज पाई गई। जिलाधिकारी ने इसे कर्तव्यहीनता बताते हुये राजन के विरुद्ध प्रपत्र “क” गठित करने का निदेश दिया।

कार्यालय में विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कर निष्पादित करने का निदेश दिया गया।

निरीक्षण के क्रम में परिक्ष्यमान सहायक समाहर्त्ता, जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी सहित जिला आपूर्त्ति कार्यालय के सभी कर्मी उपस्थित थे।

0Shares
A valid URL was not provided.