जिलाधिकारी ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण

जिलाधिकारी ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सोमवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. डीएम ने सदर अस्पताल के सभी विभागों का घूम-घूमकर जायजा लिया. करीब डेढ़ घंटे तक डीएम ने एक-एक बिंदुओं पर निरीक्षण किया तथा मौजूद चिकित्सकों व कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि सदर अस्पताल में जल्द से जल्द आंखों की सर्जरी की सुविधा बहाल की जाये. इसके लिए जो जरूरी तैयारी हैं, उसको पूरा कर लिया जाये. जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि सदर अस्प्ताल में जल्द ही सिटी स्कैन की सुविधा मुहैया करायी जायेगी. सिटी स्कैन मशीन की खरीदारी कर ली गयी है. स्थल का भी चयन कर लिया गया है. जल्द से जल्द मशीन को संचालित करने का निर्देश दिया गया है. सदर अस्प्ताल के इमरजेंसी वार्ड में साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान देने की बात कहीं.

 डीएम ने ओपीडी के दवा व रजिस्ट्रेशन काउंटर का निरीक्षण किया तथा उपलब्ध दवाओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही ओपीडी में सभी विभागों का जायजा लिया तथा उपस्थिति पंजी का जांच किया. अनुपस्थित पाये गये चिकित्सकों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में निरंतर स्वास्थ्य सेवाओं सुधार हो रहा है. सदर अस्पताल में एक्स-रे, आईसीयू की सुविधा शुरू हो चुकी है. जल्द ही जिले वासियों को आंखों की सर्जरी की सुविधा मिलने लगेगी. इसको लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है. सदर अस्पताल के विशेष नवजात देखभाल इकाई में 24 घंटे सुविधा मिल रही है.अल्ट्रासाउंड व सिटी स्कैन की सुविधा जल्द शुरू कर दी जायेगी.

सदर अस्पताल में बन रहे कोल्ड चैन रूम का जिलाधिकारी ने जायजा लिया. उन्होने बताया कि कोविड 19 टीकाकरण को लेकर जिलास्तर पर कोल्ड चेन रूम का निर्माण किया जा रहा है तथा आवश्यक उपकरणों का लगाया जा रहा है. तैयारी जोरों पर चल रही है. जो काम अधूरा है उसे ससमय पूरा का निर्देश दिया गया है. इस दौरान उपाधीक्षक डॉ. रामइकबाल प्रसाद, डीपीएम अरविन्द कुमार, डीपीसी रमेश चंद्र कुमार, हेल्थ मैनेजर राजेश्वर प्रसाद, यूनिसेफ के जिला समन्वयक आरती त्रिपाठी समेत अन्य मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें