धनतेरस पर सजा बाजार, दो वर्ष बाद बाजारों में बरसेगा धन

धनतेरस पर सजा बाजार, दो वर्ष बाद बाजारों में बरसेगा धन

Chhapra: धनतेरस को लेकर छपरा का बाजार सज गया है. स्वर्ण दुकानों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक बाजार तक हर तरफ पूरा बाजार धनतेरस पर ग्राहकों के इंतजार में है.

शहर के सोनारपट्टी की सभी दुकानें, बर्तन बाजार, नगरपालिका चौक से लेकर हथुआ मार्केट तक के इलेक्ट्रॉनिक मार्केट और मुख्य तौर पर नगरपालिका चौक का मोबाइल बाजार आकर्षक और रंग बिरंगे फूलों और झिलमिल करती लाइट्स से सजा है जो अमूमन ग्राहकों को अपनी ओर खींच रहा है.

करीब दो वर्ष बाद बाजारों में वैसी रौनक लौटी है जो कोरोना काल के पहले दिखती थी.धनतेरस पर समाज का हर वर्ग कुछ ना कुछ खरीददारी करता है. पहले के दिनों में मध्यमवर्गीय परिवार बर्तनों की खरीददारी अनिवार्य रूप से करता था वही इस दिन सोने और चांदी के गहनों के साथ सिक्कों की खरीददारी भी जमकर की जाती रही है.

लेकिन समय के साथ अब इस त्योहार में बदलाव हुआ है सोने, चांदी, बर्तन और अन्य सामानों की रेस में इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार काफी आगे है. जहां आयरन से लेकर फ्रीज, टीवी, वाशिंग मशीन, एसी तक की खरीददारी की जा रही है. वही मोबाइल बाजार मजबूती के साथ बाजार को जकड़े हुए है.

धनतेरस पर ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षण उपहार और विभिन्न लुभावने वादे भी किए जा रहे है. जिसमे लक्की ड्रा में स्कुटी से लेकर विदेश यात्रा तक शामिल है. इन ड्रा में टीवी और फ्रीज आम बात है. कुल मिलकर धनतेरस पर आम लोगों के घर धन बरसे लेकिन इसके पहले दुकानदारों के यहां धन जरूर बरसाना होगा.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें